रविवार, मई 28Digitalwomen.news

Fight against Centre’s Delhi ordinance: आप को मिला ममता का साथ, कांग्रेस ने किया किनारा

Fight against Centre’s Delhi ordinance: Kejriwal secures Mamata’s support
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आम आदमी पार्टी अपने अब तक के राजनीतिक करियर में काफी कठिन समय से गुजर रही है, जहां एक तरफ उसके 2 मंत्री जेल काट रहे है वही दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद केंद्र सरकार ने एक अध्यादेश लाकर आम आदमी पार्टी को बैक फुट पर धकेलना शुरू कर दिया है. केंद्र की भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी पर लागातर हावी हो रही है, ऐसे में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से लाई सरकारी ट्रान्सफर और पोस्टिंग के मामले पर अध्यादेश के मामले पर विपक्ष का सहयोग मांग रहे जहां उनकी पुकार ममता दीदी के द्वारा सुन ली गयी।

केजरीवाल ने की ममता से मुलाकात:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दीदी का साथ मांगने पश्चिम बंगाल पहुँचे जहां उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, राघव चड्डा, आतिशी सिंह भी थी। आप के नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमों ममता बनर्जी से सरकार के लाये अध्यादेश के खिलाफ राज्यसभा में साथ मांग.

ममता का बीजेपी पर हमला: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा दिये गए फैसले के विरोध में अध्यादेश लाकर दिल्ली सरकार के खिलाफ अध्यादेश लाकर उठाये गए कदम का हम विरोध करते है. यह सरासर मनमानी है सभी राजनीतिक दलों को इस मुद्दे पर एक साथ आने के लिए मैं आग्रह करूंगी, ईगो की भी एक लिमिट होती है, इस तरह से तो अध्यादेश लेकर संविधान भी बदल देंगे. हम सभी को अपना दायित्व समझ कर इसका विरोध करना चाहिए वरना लोग हमें माफ नही करेंगे

ये सत्ता अहंकारियों की है: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को सत्ता की अहंकारी बोलते हुए कहा कि हम सभी के साथ ऐसा हो रहा है, दिल्ली के अलावा तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल,पंजाब में राज्यपाल के द्वारा सरकार को तंग किया जा रहा है. देश की जनता को ऐसी अहंकारी सत्ताधारी पार्टी को सत्ता से हटा देना चाहिए। केजरी ने दीदी को राज्यसभा में समर्थन देने पर धन्यवाद करते हुए कहा कि राज्यसभा में अगर बिल गिर जाता है तो ये आम चुनाव से पहले का सेमीफाइनल होगा।

कांग्रेस ने किया किनारा: दिल्ली सरकार के खिलाफ लाये अध्यादेश के मुद्दे पर कांग्रेस ने किनारा कर लिया है और आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी तो भ्रष्ट है ये सरकारी पोस्टिंग का अधिकार अपने पास सिर्फ भ्रष्टाचार करने के लिए चाहते है.

अजय माकन का बयान: कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि 1952 के बाद से ही दिल्ली सरकार के पास ट्रान्सफर पोस्टिंग का अधिकार नही है, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने यह अधिकार केंद्र सरकार को दे दिया था इसके बाद के सभी मुख्यमंत्री ने इसे केंद्र सरकार के पास ही यह अधिकार दिए रखा कोई आपत्ति नही दर्ज कराई क्या वे सभी मुख्यमंत्री गलत थे और केजरीवाल ही सही है?

विवेक साही

Leave a Reply

%d bloggers like this: