Fri, September 22, 2023

DW Samachar logo

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक- 18अप्रैल 2023

दिन – मंगलवार

मेष राशि: आज का दिन अनुकूल नहीं है और आज कुछ विघ्न आने के योग हैं, लेकिन समझदारी से काम लेंगे तो सफलता मिलेगी। आज यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो उसके वापस मिलने की संभावना बहुत ही कम है। प्रतियोगी परीक्षा देते समय छात्रों को कुछ असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप साझेदारी में व्यापार करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए उत्तम रहेगा। पैसों के लेन-देन में भी आपको सावधानी रखनी चाहिए। शाम के समय वाहन चलाते समय सावधान रहें।

वृषभ राशि: आज का दिन मिलाजुला रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपको अपने अधिकारियों से संबंध अच्छे रखने होंगे और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, तभी सफलता मिलती नजर आ रही है। आज का दिन आपकी पारिवारिक संपत्ति में वृद्धि होगी। आज अचानक आपके परिवार के ख़र्चे बढ़ सकते हैं, जो आपके लिए मानसिक तनाव पैदा कर सकते हैं, लेकिन आपको अपनी जेब को ध्यान में रखकर ख़र्च करना होगा, नहीं तो आने वाले समय में आप आर्थिक संकट की चपेट में आ सकते हैं। आज आपको राजनीतिक समर्थन मिलेगा और आपके अटके हुए सरकारी काम भी बन जाएंगे।

मिथुन राशि: आज का दिन अच्‍छा है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा और परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान भी बन सकता है। छोटे बच्चे काफी खुश नजर आएंगे। पैसों के मामले में आज आपको ससुराल पक्ष से कुछ तनाव मिल सकता है, इसलिए सावधान रहें। मौसम में बदलाव के कारण अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, अन्यथा आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है। व्यापार के लिए की गई यात्रा सफल रहेगी और आपके कुछ नए सौदे फाइनल हो सकते हैं। आज शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

कर्क राशि: आज का दिन शुभ रहेगा। प्रेम विवाह करने वाले जातकों को सफलता प्राप्‍त होगी। शुरुआत में कुछ रुकावट आ सकती हैं, लेकिन अंत में सभी आपके विचारों से सहमत होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होने से व्यापार में तरक्की के संकेत मिल रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों की परीक्षा की दिशा में किया गया प्रयास सफल होगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और डॉक्टर से उनका चेकअप कराते रहें। अगर आप पार्टनरशिप में कोई व्यापार करना चाहते हैं तो उसके लिए दिन ठीक नहीं है।

सिंह राशि: आज भाग्‍य साथ दे रहा है और छात्रों को सफलता प्राप्‍त होगी। आज का दिन छात्रों को शिक्षकों की मदद से भविष्य में रणनीति बनाने का विकल्प प्रदान करेगा। आज रोजगार की दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में समय से पहले अपनी परियोजनाओं को पूरा करने से आपके प्रभाव और यश में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ की गई यात्रा सुखद और लाभदायक रहेगी। जीवनसाथी आज आपके लिए कोई तोहफा ला सकता है। जरूरी काम को पूरा करने के लिए दूसरों का सहयोग लेने में सफल रहेंगे।

कन्या राशि: आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा। आज आपको अपने परिवार की जरूरतों पर कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे। आज आपको बाहर के खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो आपको पेट दर्द की शिकायत हो सकती है। जीवनसाथी आपकी रचनात्मक गतिविधियों से प्रभावित होंगे और आवश्यक कार्यों में आपकी सलाह लेंगे और आपकी लव लाइफ सुखद रहेगी। आज आप धार्मिक कार्यों में भी हिस्सा लेंगे, जिसमें धन भी खर्च होगा, लेकिन इससे आपके यश में वृद्धि होगी। संतान के भविष्य को लेकर चिंता आज समाप्त होगी।

तुला राशि: आज आपको राजनीतिक दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी, जनता का अच्छा समर्थन मिलेगा, सरकार और सत्ता का भी सहयोग मिलेगा और भविष्य में भी आपसे लाभ होगा। आज आपको आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा, अन्यथा आपके धन में कमी आ सकती है और भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो सकती है। छात्रों को परीक्षा में सफल परिणाम मिलेंगे। आज आपका सामाजिक क्षेत्र भी बढ़ा हुआ नजर आएगा। यदि आपके परिवार में कोई अनबन चल रही है तो वह आज फिर सिर उठा सकती है।

वृश्चिक राशि: आज का दिन अच्छा रहेगा और व्यापार करने वालों को लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपके नेतृत्व में हो रहे कार्यों में सफलता मिलेगी और अधिकारियों तथा सहकर्मियों के बीच आपकी छवि भी बेहतर होगी। जीवन सुखद रहेगा, लेकिन आपको फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना होगा और जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करना होगा, तभी वह आपके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेंगे। अगर आज आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो किसी विशेषज्ञ की सलाह लेकर काम करें, तभी सफलता मिलेगी।

धनु राशि: आज छात्रों के लिए विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए समय अच्छा है, लेकिन नौकरीपेशा छात्रों को अपने काम में एकाग्रता बनाए रखनी होगी और अपनी वाणी से अधिकारियों को प्रसन्न करना होगा। संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो वह किसी वरिष्ठ अधिकारी के सहयोग से समाप्त होगा। व्यापार में धन प्राप्ति में कुछ कठिनाई आ सकती है। माता पक्ष से लाभ की संभावना है। शाम के समय माता के लिए कोई उपहार ला सकते हैं।

मकर राशि: आज फायदे में रहेंगे। आज के दिन अच्छी इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प के कारण आपको अपने व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलेगा और दोस्तों की मदद से व्यवस्था की योजना को आज बल मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा, छोटी-छोटी बातों में न पड़ें और सतर्क रहें। परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ किसी शुभ कार्य में जा सकते हैं।

कुंभ राशि: आज व्यापार में लाभ के योग बनेंगे और आपको नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपका व्यवसाय चरम पर पहुंचेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। आज आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन आनंदमय रहेगा। चिकित्सा से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। संतान के स्वास्थ्य में कुछ कमी आ सकती है, इसलिए उनके खान-पान का ध्यान रखें।

मीन राशि: यदि आपका कोई केस कोर्ट में चल रहा है तो वह सफल होगा और उसमें आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा में आ रही रुकावट समाप्त होंगी, जो उनकी सफलता के मार्ग प्रशस्त करेंगी, लेकिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। अगर आप किसी तरह का निवेश करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आज ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन उसमें जीवनसाथी आपके साथ खड़ा नजर आएगा।

Relates News
Breaking news live updates

Breaking news and live update: ‘राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पारित हुआ। बिल के पक्ष में 215 वोट पड़े जबकि किसी ने भी बिल के खिलाफ वोट नहीं डाला।
राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पारित हुआ। बिल के पक्ष में 215 वोट पड़े जबकि किसी ने भी बिल के खिलाफ वोट नहीं डाला।
राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पारित हुआ। बिल के पक्ष में 215 वोट पड़े जबकि किसी ने भी बिल के खिलाफ वोट नहीं डाला।

लेटेस्ट न्यूज़