Thu, September 21, 2023

DW Samachar logo

Bihar hooch tragedy: बिहार के मोतिहारी में शराब पार्टी के बाद 16 लोगों की मौत, कई की हालत अब भी गंभीर

16 Dead, several Hospitalised After Consuming Illicit Liquor In Bihar's Motihari
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बिहार में शराबबंदी के बीच एक बार फिर से बड़ी घटना सामने आई है। यहां राज्य के मोतिहारी के तुरकौलिया, हरसिद्धी और पहाड़पुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दो मौतें हुईं। लोगों ने इन दोनों मौतों का कारण जहरीली शराब कहा है, वहीं इस मामले को प्रशासन डायरिया बता रही है।

वहीं कल की हुई इस घटना के बाद आज शनिवार दोपहर तक मरने वाले लोगों की संख्या 2 से 16 हो गईं हैं। सभी मरने वालों की उम्र 19 से 48 साल के बीच की है। इनमें सबसे अधिक तुरकौलिया से 11, हरसिद्धी से 3 और पहाड़पुर से 2 लोगों की मौत हुई है।

इस घटना पर मरने वालों के परिजनों का कहना है कि गुरुवार शाम गेहूं की फसल काटने के बाद खेत में शराब पार्टी हुई थी। रात में घर आकर सो गए। सुबह कई लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद सबसे पहले अस्पताल में पिता-पुत्र ने दम तोड़ा। इसके बाद प्रशासन ने गांव में मेडिकल टीम भेजी। जहां उन्होंने जहरीली शराब से मौत की बात से इनकार कर दिया। शनिवार सुबह तक प्रशासन डायरिया और फूड प्वाइजनिंग पर डटा रहा। लोगों के मरने की घटना के बीच मृतकों के परिजनों और परिवारों ने पोस्टमार्टम बगैर 7 लाशों को जला दिया। फिल्हाल 12 लोगों की हालत अभी भी गंभीर है, उनके बारे में कोई जानकारी खुलकर नहीं आ रही है।

वहीं मामला को गंभीर होते देख पुलिस मुख्यालय के मोतिहारी एसपी को जांच का निर्देश दिया है। जिसके बाद अब पटना से मद्य निषेध विभाग की एक स्पेशल टीम मोतीहारी जा रही है।

Relates News