रविवार, मई 28Digitalwomen.news

Aaj Ka Panchang (आज का पंचांग) 27th March 2023

Aaj Ka Panchang
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक- 27 मार्च 2023

दिन – सोमवार

दिनांक- 27 मार्च 2023

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिन – सोमवार
संवत्सर नाम – नल
युगाब्दः- 5125
विक्रम संवत- 2080
शक संवत -1945
अयन – सौम्यायण (उत्तरायण)
गोल – याम्यायन (दक्षिण गोल)
ऋतु – वसन्त
काल (राहु)- दक्षिण दिशा
मास – चैत्र
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- षष्ठी
नक्षत्र – रोहिणी
योग – आयुष्मान
करण- कौलव
दिशा शूल- पूर्व दिशा में
🌞सूर्योदय:- 5:56
🌞पाक्षिक सूर्य— उ.भा. नक्षत्र में
🌹आज का व्रत व विशेष:- सूर्यषष्ठीव्रत सायंकालीन अर्घ्यदान ।
🌺आने वाला व्रत व विशेष:- प्रातःकालीन अर्घदान -मंगलवार ।
🌻🌸 सांस्कृतिक कोश🌸🌻
असुर भृगु ऋषि के पत्नी को माता मानते थे ।
🌓अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 10:29 से 1:31 बजे तक ।
🌚 राहु काल:- प्रातः के 7:27 से 8:59 एवं 3:03 से 4:34 बजे तक । 🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺

जीवन में सबसे सच्चा साथी आत्मविश्वास होता है ।

27 मार्च का राशिफल—-

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है। आपके विचार को महत्व दिया जाएगा। पुराने कर्ज या लेन-देन से जुड़ी सारी समस्याओं का हल होगा। आपको कुछ महत्वपूर्ण बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। आप बच्चे के लिए योजनाएं बनाना शुरू कर सकते हैं। आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने आउटपुट को प्राथमिकता देना होगा।

वृष राशि: आज अंतरराष्ट्रीय कंपनी के बारे में विचार करने और तैयारी करने के लिए आज का दिन बेहद शुभ है। कपड़ा या कृषि उद्योग से जुड़े काम करने वालों के लिए आज का दिन बेहतर है। हालांकि केतु के प्रकोप से गृहकार्य पर ध्यान केंद्रित करना थोड़ा कठिन हो है। आज जीवनसाथी के साथ घनिष्ठ संबंध रहेंगे। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जिसके साथ संबंध हैं। आपका क्रोध आपके सहकर्मियों के सामने गिरा सकता है। शांत रहें और कोशिश करें कि अपनी भावनात्मक चिंताओं का असर न पड़ने दें। आपको पीठ और जोड़ों के दर्द का अनुभव होने की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की जरूरत है।

मिथुन राशि: परिवार और नौकरी के दायित्वों को संभालने की जरूरत है। आज आप महत्वपूर्ण तथ्य सीख सकते हैं। हालांकि आपको इसमें मन नहीं लगेगा। पेशेवर मोर्चे पर इस समय कई संभावनाएं और अनुकूल परिस्थितियां हैं। योजना के अनुसार संपन्न होने वाले कार्य आपको लाभ देंगे। पारिवारिक व्यवसाय के विस्तार के रूप में कृतज्ञ होंगे। प्यार के मामलों में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। घूमने-फिरने और मौज-मस्ती करने के लिए आज के हालात बेहतरीन हैं। यह संभव है कि आप किसी भी चीज को लेकर तनाव में हैं। वहीं, आपको स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी रह सकती है।

कर्क राशि: गणेशजी कहते हैं, आज आप प्रसन्न रहेंगे। आपके बच्चों ने मौद्रिक सफलता प्राप्त करने की संभावना को बढ़ा दिया है। व्यावसायिक दृष्टिकोण से आपका दिन फलदायी रहेगा। आज आपको ऑफिस की ओर से एक उपहार या अन्य प्रकार की सराहना मिल सकती है। वहीं, पार्टनर के साथ आज आपके संबंध प्रगाढ़ और प्रेमपूर्ण रहेंगे। अपने प्रेमी के साथ में कुछ खास समय का आनंद लेंगे। हालांकि शाम के समय आपको बुखार या घरघराहट हो सकती है। लेकिन बाद में तबियत ठीक हो जाएगी।

सिंह राशि: गणेशजी कहते हैं, अपने करियर की शुरुआत करना और आज ही शादी कर लेना एक अच्छा विचार है। हालांकि आज आप पर कोई नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है। व्यावसायिक मोर्चे पर संपत्ति आपके हाथ से निकल सकती है। लेकिन आपके सौभाग्य की बदौलत धन का प्रवाह बना रहेगा। अपने दोस्तों के साथ आप खर्च कर सकते हैं। लेकिन अधिक व्यय sr बचना होगा। आपके साथी रोमांटिक रूप से अपने चरम पर पहुंचेंगे। अपना कार्य समाप्त करके आपके परिवार वाले अपना खाली समय किसी पार्क या किसी अन्य शांत स्थान पर बिताने का विकल्प चुन सकते हैं।

कन्या राशि: आपके आत्म-आश्वासन और सरलता के कारण आज का दिन आरामदायक होगा। आज आपकी मुलाकात किसी जाने-माने इंसान से हो सकती है, जो आपका मज़ाक उड़ाता है। भले ही आज आपके खर्च अधिक होंगे। पर आपको तुरंत सारे पैसे वापस भी मिल जाएंगे। आज कोई तकनीकी काम नहीं होगा। परिवार और सहकर्मियों से प्रोत्साहन मिलने से आज का दिन कार्य व नए जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। भावनात्मक मोर्चे पर आज आपको प्यार पाने में कोई कठिनाई नहीं होगी। आपकी शादी पर काम करने का इष्टतम क्षण है। वहीं, आपका स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा।

तुला राशि: आज आप असामान्य घटनाओं का अनुभव कर सकते हैं। विशिष्ट कार्यों को करने से आज आप अपनी मानसिक स्थिति में बदलाव ला सकते हैं। आपके आस-पास का कोई भी व्यक्ति आपको सिखा सकता है। ध्यानपूर्वक काम करने से आपको अपने लिए अच्छा महसूस होगा। आपके हर कदम पर पूरे परिवार का सहयोग मिलेगा। साथ ही पार्टनर आज आपकी बहुत मदद कर सकता है। आज का पूरा दिन सिर्फ मौज-मस्ती में बीतेगा। आज कोई नई पहल शुरू कर सकते हैं। कुछ नया सीखने की संभावना है। किसी भी चीज पर अंतिम चुनाव करना कुछ लोग के लिए मुश्किल हो सकता है ।

वृश्चिक राशि: आप आज एक शानदार दिन का आनंद लेने वाले हैं। आज आपकी बहादुरी और लचीलेपन से आपके पार्टनर का भरोसा और मजबूत होगा। किसी के प्रति आपका हिंसक व्यवहार उनके साथ आपके रिश्ते की शांति को खतरे में डाल सकता है। आपके सहकर्मी पेशेवर रूप से आपका समर्थन करते हैं। दिन में आपके पास करने के लिए ज्यादा काम नहीं होगा। कुल मिलाकर आज का दिन आरामदेह होगा। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, आपको खाद्य पदार्थों का सेवन करने की आवश्यकता हो सकती है। वहीं हाइड्रेटेड रहने की शख्त जरूरत है। आज आप थका हुआ महसूस करेंगे।

धनु राशि: आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आपके विरोधी आपका नुकसान करने की कोशिश कर रहे हैं। उच्च प्रशासन करेगा आपका समर्थन करेंगे और आप उनकी सलाह से लाभान्वित होंगे। आज का दिन काफी हद तक रचनात्मक रहेगा। आपका आत्म-आश्वासन बढ़ेगा और स्पष्ट होगा। आप अपने व्यवसाय पर काबू रखें। घर खरीदने से पहले घर के कानूनी पहलुओं पर विचार करने की जरूरत है। आपके साथी के साथ मनोवैज्ञानिक बंधन मजबूत होगा और नए आयाम लेगा।

मकर राशि: आज का दिन बाहर जाने और अपने दोस्तों के साथ मेलजोल करने के लिए बहुत अच्छा है। आपके दोस्त आपको नीचा महसूस करवा सकता है। आप कॉर्पोरेट में नए व्यापार भागीदारों से मिल सकते हैं। आज आप अपने पूर्व कर्मों का फल प्राप्त कर सकते हैं। आपके परिवार के सदस्य बहुत अच्छे रहेंगे। इस बीच, आपके और आपके साथी के बीच की आपत्ति दूर होनी चाहिए। घनिष्ठ मित्रों के साथ व्यापार सावधानी से करें। दोपहर बाद आप किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे।

कुंभ राशि: आज घर से निकलने से पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं। इससे
फ़ायदा होगा। आपके अत्यधिक तनाव के परिणामस्वरूप आपके लिए अपने परिवार का भरण-पोषण करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। उपन्यास को लागू करके अपने कॉर्पोरेट कार्य की विशेषता में सुधार करें। आपके करीबी लोग इस बात में रुचि रखते हैं कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं और आपकी योजना क्या है। आप और आपके साथी के बीच थोड़ी मुश्किलें रह सकती हैं। आप आज थकान महसूस कर सकते हैं। इसलिए बॉडी को हाइड्रेटेड रखने की कोशिश करें।

मीन राशि: आपके द्वारा अपनाया जाने वाला रास्ता थोड़ा पेचीदा हो सकता है। खुशी के बावजूद आपको सकारात्मक दृष्टिकोण रखना चाहिए। यह आश्चर्यजनक है कि आप अभी इस स्थिति में हैं, जिसका आपने कभी अनुमान नहीं लगाया था। आपके संवेदनशील स्वभाव के कारण कुछ लोगों को आपकी बात लग सकती है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: