बुधवार, फ़रवरी 1Digitalwomen.news

पठान के रिलीज होते ही हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन, फिल्म के पोस्टर फाड़े और जलाए गए

अभिनेता शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई, फिल्म को लेकर तमाम हिंदू संगठनों ने सड़क पर उतर कर विरोध, प्रदर्शन किया। सबसे अधिक मध्यप्रदेश में विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है। टॉकीज और मल्टीप्लेक्स के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है। ‌वहीं हैदराबाद में शाहरुख खान के समर्थन में फिल्म का स्वागत ढोल नगाड़े बजाकर किया गया। फिल्म के बहिष्कार को लेकर सोशल मीडिया पर कई दिनों से बायकॉट की मुहिम चलाई गई।

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

आखिरकार वह दिन आ गया जब शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान फिल्म देश-विदेश के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। जैसे पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि इस फिल्म को लेकर बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद समेत तमाम हिंदू संगठन विरोध प्रदर्शन करेंगे, वैसे ही हुआ। पठान फिल्म के बहिष्कार को लेकर हिंदू संगठनों ने कई दिनों से तैयारी कर रखी थी। सबसे ज्यादा फिल्म का विरोध मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश में देखा गया। इसके अलावा शाहरुख खान के प्रशंसकों ने हैदराबाद में समर्थन भी किया। बता दें शाहरुख खान की फिल्म पठान बुधवार को देशभर की 5200 स्क्रीन पर रिलीज हुई। पठान को सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में कई भाषाओं में रिलीज किया गया है।


कहीं इस फिल्म को सपोर्ट मिल रहा है तो कहीं इसका विरोध चल रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में भी पठान के खिलाफ सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार और यूपी में कई जगह पठान के पोस्टर फाड़े गए। ऐसे ही दिल्ली के कनॉट प्लेस के पीवीआर सिनेमा में हिंदू संगठनों ने जबरदस्त विरोध किया। इंदौर में पठान के फर्स्ट शो से पहले पहले ही हिंदूवादी संगठनों ने सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन किया। सिनेमाघरों में पहला शो रद कर दिया गया है। कार्यकर्ता सिनेमाघरों के भीतर गए और स्टाफ को बाहर निकाल दिया। चेतावनी दी कि पठान मूवी न चलाएं। हालांकि कमिश्नर ने दावा किया कि कानून-व्यवस्था नहीं बिगड़ेगी। सिनेमाघरों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

रतलाम में भी हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म का विरोध किया है। आगरा में बुधवार को पठान मूवी के रिलीज होने से पहले हिंदूवादी संगठनों ने विरोध किया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बागपत में भी हंगामा हुआ और पोस्टर जलाए गए। सिनेमा घर मालिकों ने सुरक्षा की मांग की। इसके बाद हॉल के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बजरंग दल के कुछ कार्यकता इस फिल्म के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बीती रात सुपेला वेंकटेश्वरा टॉकीज के सामने पठान के पोस्टर को कुछ अज्ञात लोगों ने फाड़ दिया। सुपेला वेंकटेश्वरा पुलिस ने बताया कि इस फिल्म के खिलाफ कई लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके बाद सुरक्षा के लिए वहां पुलिस तैनात है। इसके साथ विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने मध्यप्रदेश के बड़वाना जिले के भी एक टॉकीज में भी शाहरुख खान का पठान का पोस्टर जला दिया। इसके अलावा बिहार के भागलपुर, कर्नाटक और इंदौर और आगरा जैसे कई शहरों में विश्व हिंदू परिषद ने फिल्म का विरोध किया। शाहरुख खान की फिल्म पठान का जबरदस्त बज बना हुआ है। इस फिल्म का जब से पहला गाना ‘बेशरम रंग’ रिलीज हुआ था, तभी से ही फिल्म में दीपिका पादुकोण की भगवा रंग की मोनोकिनी ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया था। बता दें कि शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ने अपनी फिल्म का जगह-जगह प्रमोशन नहीं किया। इस फिल्म को लेकर जो भी पब्लिसिटी हुई वह सोशल मीडिया पर ही हुई। शुरुआत से ही पठान का काफी विरोध किया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: