बुधवार, फ़रवरी 1Digitalwomen.news

उत्तराखंड के जोशीमठ, मसूरी समेत कई जगहों पर भारी बर्फबारी के बाद पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, देखें वीडियो

Uttarakhand: Auli, Joshimath receives heavy snowfall, minimum temperature rises in many places, watch videos
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तराखंड के जोशीमठ, पिथौरागढ़, पहाड़ों की रानी मसूरी और टूरिस्ट प्लेस ओली में आज सुबह जोरदार बर्फबारी होने की वजह से ठंड बढ़ गई है। ‌

Uttarakhand: Joshimath receives heavy snowfall, minimum temperature rises in many places, watch videos

वहीं पिछले कई दिनों से भू-धंसाव के खतरे से जूझ रहे जोशीमठ में शुक्रवार सुबह सीजन की पहली बर्फबारी हुई। बर्फबारी ने जोशीमठ के बाशिंदों की दहशत बढ़ा दी है। बर्फबारी के चलते खतरनाक घरों को गिराने का काम शुक्रवार को रोक दिया गया है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, रुड़की और हल्द्वानी में भी ठंड बढ़ गई है।

मौसम विभाग ने 23 और 24 जनवरी को भी जोशीमठ, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। बारिश और बर्फबारी के चलते होटल और खतरनाक घरों को गिराने का काम रोक दिया गया है। डिजास्टर मैनेजमेंट सेक्रेटरी डॉ. रंजीत कुमार सिन्हा के मुताबिक पिछले 3 दिनों से दरार में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

Joshimath receives heavy snowfall, minimum temperature rises in many places, watch videos

हालांकि जेपी कॉलोनी के पास एक भूमिगत चैनल से पानी का डिस्चार्ज फिर से बढ़कर 150 लीटर प्रति मिनट हो गया है। 849 घरों में दरारें रिकॉर्ड हुई हैं, जबकि 259 प्रभावित परिवारों को अस्थायी राहत केंद्रों में भेज दिया गया है। पहाड़ों की रानी मसूरी भी बर्फ की सफेद चादर से ढंक गई है। मसूरी में सीजन की पहली बर्फबारी होने से लोगों में खुशी का माहौल है। सुबह के समय हल्की बर्फबारी होने से लोगों के चेहरे खिल उठे।

Auli receives heavy snowfall, minimum temperature rises in many places (videos)

वहीं मसूरी के आसपास के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुरांसखंडा, सुवाखोली, सुरकंडा देवी, धनौल्टी, नागतिब्बा आदि जगहों में जमकर बर्फबारी हुई है। जिससे लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

Fresh Snowfall in Joshimath

Leave a Reply

%d bloggers like this: