सोमवार, फ़रवरी 6Digitalwomen.news

देश के कई इलाकों के लिए मौसम अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने बारिश ओलावृष्टि होने की जताई संभावना

Delhi Shivers At 3 Degrees Celsius, Winter Chill Grips Delhi
IMD issues Weather alert for many areas of the country, IMD expressed the possibility of rain and hail
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

देश के कई इलाकों में शीतलहर के कहर के बीच एक और मुसीबत आ सकती है। दरअसल, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले सप्ताह में देश के उत्तर पश्चिम भारत में हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

कई राज्यों में ओलावृष्टि और तेज हवा चलने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 23 और 24 जनवरी को जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23-24 जनवरी को कभी-कभी 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आज पाला पड़ने की संभावना है।
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी की संभावना जताई गई है। राज्य के अधिकांश स्थानों पर 19 जनवरी के बाद बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी। शिमला में तापमान 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और लाहौल-स्पीति के केलांग में सबसे कम शून्य से 11 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया और दिनों में तापमान गिर जाएगा।

इन राज्यों में 19 और 20 जनवरी को घने कोहरे की संभावना

IMD issues Weather alert for many areas of the country, IMD expressed the possibility of rain and hail

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और त्रिपुरा में 20 जनवरी तक और बिहार और ओडिशा में 19 जनवरी तक रात और सुबह के समय घने कोहरे की संभावना है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: