बुधवार, फ़रवरी 1Digitalwomen.news

केरल विश्वविद्यालय में महिलाओं को मिलेगी मासिक धर्म पर लाभ

Coaching University in nice and Unique gesture grants Menstruation benefits
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

केरल विश्वविद्यालय ने प्रत्येक ने छात्रों के लंबे समय से प्रतीक्षित अल्टीमेटम को ध्यान में रखते हुए, सेमेस्टर में महिला छात्रों की उपस्थिति में कमी के लिए दो प्रतिशत अतिरिक्त छूट की अनुमति दी है। महिला छात्र अब उपस्थिति की कमी के लिए अतिरिक्त छूट के रूप में “Periods Benefits” प्राप्त कर सकती हैं।

आखिर क्या कहा गया है नए आदेश में

Coaching University in nice and Unique gesture grants Menstruation benefits

सरकार के द्वारा जारी एक आदेश में जारी में कहा गया है कि, “महिला छात्रों को Coaching University in nice and Unique gesture grants Menstruation benefits Benefits के अनुरोधों पर विचार करने के बाद, कुलपति ने अकादमिक परिषद को रिपोर्ट करने के अधीन, प्रत्येक सेमेस्टर में महिला छात्रों की उपस्थिति में कमी के अतिरिक्त 2% की मंजूरी देने का आदेश दिया है।”

केरल विश्वविद्यालय में अब मिलेगा मासिक धर्म लाभ

विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार, छात्र संघ काफी समय से छात्राओं के Periods Benefits के लिए दबाव बना रहा है। उन्होंने इस संबंध में औपचारिक प्रस्ताव कुलपति को सौंपा था। स्वीकृति के बाद आदेश जारी किया गया। प्रत्येक महिला छात्र Periods Benefits के रूप में अपनी कुल उपस्थिति का दो प्रतिशत दावा कर सकती है। यह आदेश विश्वविद्यालय में पीएचडी करने वालों सहित सभी विषयों की छात्राओं पर लागू होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: