रविवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

JEE Main 2023 Information Brochure Out; Exams in January, April

एनटीए ने जेईई मेन का नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन प्रक्रिया भी शुरू, यह रहेगा परीक्षा का शेड्यूल

Candidates who missed #JEEAdvanced2020 due to being #COVID19 positive, can reappear in 2021
Candidates who missed #JEEAdvanced2020 due to being #COVID19 positive, can reappear in 2021
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

जेईई मेन परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2023 की अधिसूचना जारी हो गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने इस नोटिफिकेशन को जारी किया है। एनटीए ने अपने नोटिफिकेशन में बताया कि परीक्षा का आयोजन 24 से लेकर 31 जनवरी 2023 तक किया जाएगा। हालांकि गणतंत्र दिवस के दिन परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के मुताबिक, स्टूडेंट्स जेईई-मेन 2023 के लिए आवेदन 15 दिसंबर से लेकर 12 जनवरी 2023 तक कर सकेंगे।

छात्र इसके आफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने कहा कि इसका दूसरा सत्र अप्रैल में होगा। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, परीक्षा का आयोजन 24, 25, 27, 28, 29, 30, और 31 जनवरी 2023 को किया जाएगा। गणतंत्र दिवस के दिन परीक्षा का आयोजन नहीं की जाएगी।

एनटीए ने बताया कि परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गया है। बता दें कि पिछले साल कोरोना वायरस के चलते कई परीक्षाएं और सत्र देर से शुरू हुए थे लेकिन इस बार एनटीए परीक्षाओं का समय पर आयोजित किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन) में हर साल करीब 8 लाख, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी) में 18 लाख और इस साल पहली बार आयोजित हुई कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) प्रवेश परीक्षा में करीब 15 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। इस बार यह संख्या बढ़ सकती है।एनटीए ने जेईई मेन का नोटिफिकेशन जारी किया, आवेदन प्रक्रिया भी शुरू, यह रहेगा परीक्षा का शेड्यूल

Leave a Reply

%d bloggers like this: