सोमवार, फ़रवरी 6Digitalwomen.news

Bhupendra Patel to take oath as Gujarat CM today; PM Modi to attend

शपथ समारोह: गुजरात में भूपेंद्र पटेल की ताजपोशी में आज पीएम मोदी समेत भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे शामिल

Bhupendra Patel to take oath as Gujarat CM today; PM Modi to attend
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद आज भूपेंद्र पटेल की ताजपोशी होने जा रही है। राजधानी गांधीनगर में भाजपा के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगेगा। दोपहर 2 बजे भूपेंद्र पटेल गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा दो हजार से अधिक कार्यकर्ता तथा साधु-संत और महंत समेत अन्य लोग शामिल रहेंगे। उपमुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा 5 राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री, 7 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री भी पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में त्रिवेंद्र सिंह रावत, बाबूलाल मरांडी, केशव प्रसाद मौर्या, जेनसुदेव मेर, प्रमोद सावंत, प्रेम सिंह तोमर, सर्वानंद सोनोवाल शामिल होने वाले हैं। बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी न्योता दिया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पहुंच गए हैं। इससे एक दिन पहले ही भूपेंद्र पटेल और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस बैठक में गुजरात के मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद ही मंत्रियों के नाम सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि करीब 20-22 चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है, जिनमें 9 कैबिनेट और बाकी को राज्य मंत्री बनाया जा सकता है। नए मंत्रिमंडल में युवा, महिला और अनुभवी चेहरों को मिलाकर नए मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। गुजरात में भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण से पहले आज बीजेपी विधायकों की एक बड़ी बैठक होगी। रविवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा से सीधे ही अहमदाबाद पहुंचे। पीएम मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया और विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के लिए गुजरात की जनता का धन्यवाद किया। वहीं रोड शो के दौरान गुजरात की जनता ने भी पीएम मोदी का अभिवादन किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: