रविवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक: 04 दिसंबर 2022

दिन – रविवार

मेष राशि : कड़ी मेहनत करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है इसलिए अपने काम पर फोकस रखें। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें अन्यथा आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। अचानक घरेलू खर्चो आ सकती है, इसके लिए आपको अपनी जेब का ध्यान रखना होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और निवेशों से फायदा होगा। परिवार का वातावरण ठीक रहेगा और एक-दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।

वृषभ राशि : आज अटके कार्यों में परिजनों से सहयोग मिलेगा और पारिवारिक वातावरण प्रसन्नता भरा रहेगा। व्यापार में आपके द्वारा लिए गया कोई व्यापारिक निर्णय लाभकारी साबित होगा। नौकरी पेशा जातक अपने कार्य पर फोकस रखें और ओवर कॉन्फिडेंस से बचें अन्यथा परेशानी में फंस सकते हैं। प्रियजनों के साथ स्थितियों को शांति से हैंडल कर पाएंगे। आज बातचीत के समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग करने से बचें। निवेश करने से पहले विशेषज्ञों से एकबार राय अवश्य ले लें।

मिथुन राशि : आज जल्दबाजी में कार्य करने बजाय शांति और समझदारी से काम पूरे करें। नौकरी पेशा जातकों को आज कार्यक्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को आज शुभ परिणाम प्राप्त होंगे और गुरुजनों और परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ गैरजरूरी चीजों पर धन खर्च कर सकते हैं इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति का ध्यान रखें।

कर्क राशि : कुछ नई जानकारियां मिलेंगी, जो भविष्य में काफी काम आएंगे। सामाजिक कार्यों को करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। नौकरी पेशा जातक अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान अपने संवाद पर ध्यान दें अन्यथा मुसीबत में फंस सकते हैं। छात्रों को पढ़ाई में ध्यान लगाने के लिए कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं इसलिए शांत रहकर समझदारी से काम करें। पारिवारिक सदस्यों के बीच किसी बात पर मतभेद हो सकते हैं।

सिंह राशि : आज कामकाज की अधिकता रहेगी, जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। किसी भी कार्य को जल्दबाजी में करेंगे तो आपको नुकसान हो सकता है। परिवार के साथ समय व्यतीत करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। दोस्तों और परिचितों के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। व्यापारी नई योजनाएं बनाएंगे, जो लाभकारी सिद्ध होंगी। अपने लव पार्टनर से बात करते समय गलतफहमियों को सुलझाने का प्रयास करें।

कन्या राशि: आज कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहेगा, जिस वजह से अधिकारी भी प्रशंसा करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल होने से आपके सम्मान में बढ़ोतरी होगी। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएगा। संतान की शिक्षा या करियर को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी, जिसकी वजह से आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आज अगर यात्रा कर रहे हैं तो अपने सामान का ध्यान रखें।

तुला राशि: आज करियर को लेकर तरह तरह के ख्याल आएंगे और नकारात्मक भावनाएं भी उठ सकती हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे और माता के स्वास्थ्य में कुछ परेशानियों का अनुभव कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में पिछले कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं से राहत मिलेगी। घर पर किसी शुभ कार्यक्रम का आयोजन को लेकर चर्चा कर सकते हैं। भाइयों के साथ किसी भी प्रकार के विवाद और तनाव से बचें अन्यथा आपको ही परेशानी होगी।

वृश्चिक राशि: आज कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन में कुछ पुराने मतभेद सुलझेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका समर्पण किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करेगा, जिससे आपके मन का बोझ भी हल्का होगा। किसी अधिकारी की मदद से संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। प्रियजनों और दोस्तों की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। व्यापारियों को आज कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि: आपको मेहनत का फल मिलेगा और व्यापारियों के लिए आज का दिन तनाव मुक्त रहेगा। चल अचल संपत्ति से लाभ प्राप्ति हो सकती है, निवेश भी आज फायदेमंद रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आप रिलैक्स महसूस करेंगे। लव लाइफ वाले जातक अपने रिश्तों को मजबूत करने का प्रयास करेंगे और गलतफहमियों को दूर करें।

मकर राशि: आज पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा और परिवार के सदस्यों के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों की वजह से कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आप अन्य रोजगार की भी तलाश कर सकते हैं। नकारात्मक बातों को खुद पर हावी न होने दें और अपने कामकाज पर ध्यान दें। आज आप कुछ नए दोस्त बना सकते हैं लेकिन उनपर इतनी जल्दी भरोसा करने से बचें। हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से पीड़ित लोग अपना विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि: आज आपको भाई-बहनों के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कुछ नए दोस्त भी बनेंगे लेकिन वे ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाएंगे। सामाजिक कार्यों में शामिल होने से आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। अगर आप किसी प्रोजेक्ट में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो उससे पहले एक बार गंभीरता से विचार कर लें। प्रियजनों के साथ बातचीत के दौरान सावधानी बरतें और अपने शब्दों और वाणी पर ध्यान दें।

मीन राशि: नौकरी में बदलाव की योजना बनाने वालों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। ससुराल पक्ष के कुछ लोगों के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकते हैं। इसके साथ ही आपके खर्चों में भी वृद्धि की आशंका बन रही है। अगर आप किसी कानूनी मामले का सामना कर रहे हैं तो आपको कुछ धन खर्च करना पड़ सकता है। कामकाज के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, पीठ दर्द की शिकायत हो सकती है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: