बुधवार, फ़रवरी 1Digitalwomen.news

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक: 27 नवंबर 2022

दिन – रविवार

मेष राशि: आपके लिए कई मामलों में खुशनुमा रहेगा, प्रियजनों का सहयोग मिलने से आपके कई अधूरे कार्य पूरे हो सकते हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रह सकता है। किसी जमीन या मकान से संबंधित काम कर रहे हैं तो एक बार सोच-विचार जरूर कर लें और हर पक्ष पर ध्यान दें। स्वास्थ्य की वजह से कुछ प्लानिंग पूरी नहीं हो पाएगी। भाइयों से संबंध मधुर होंगे।

वृषभ राशि: कहीं से अच्छी खबर भी मिल सकती है। संतान के करियर को लेकर शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। घर की मरम्मत और रखरखाव संबंधी कार्यों में खर्चा बढ़ सकता है, इससे आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है तो सावधान रहें। आयात-निर्यात से जुड़े कारोबार में सफलता मिलेगी। अपनी निजी बातों को किसी के सामने बताने से बचें। गुप्त रूप से कार्य करने पर आपको सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि: आज का दिन गणेशजी के आशीर्वाद से शुभ हो सकता है। आज भाग्य आपका साथ देगा, जिससे कई कार्य पूरे होंगे। आपकी उपलब्धियों से परिजनों के बीच खुशी का माहौल रहेगा। रिश्तेदारों का सहयोग आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। कोई राजनीतिक लाभ मिल सकता है, जिससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। मशीन से जुड़े ट्रेड आज अनुकूल स्थिति में रहेंगे। साझेदारी में व्यापार करते हैं तो काम से अपने मतभेद दूर रखें।

कर्क राशि: आज प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। किसी भी काम में ज्यादा व्यस्त होने से बचें, नहीं तो वाद-विवाद हो सकता है। मित्रों के साथ मनोरंजन से जुड़ी कुछ योजनाएं बनेंगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को अपने लक्ष्य पूरे होने से अधिकारियों द्वारा सराहना मिलेगी। किसी बाहरी व्यक्ति की बातों में ना आकर अपने निर्णय को सर्वोपरि रखें। मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं।

सिंह राशि: जीवनसाथी के साथ आपकी कोई जिद आपके रिश्ते को खराब कर सकती है। मायके पक्ष से किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। यदि घर में सुधार की योजना बन रही है तो ग्रहों की स्थिति बता रही है कि वास्तु के नियमों का पालन करना आपके लिए लाभकारी और भाग्यशाली रहेगा। व्यापार से जुड़ी योजनाएं आपके लिए फायदेमंद रहेंगी। बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अपने खर्चों पर भी काबू रखें। मित्रों के साथ मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे।

कन्या राशि: आज पूरा दिन घर से बाहर मार्केटिंग संबंधी कार्यों में व्यतीत हो सकता है। नए वस्त्र और आभूषण खरीदने की योजना बनेगी। जिस काम के पूरा न होने का डर था, वह काम आज आसानी से पूरा हो जाएगा। एक सिविल सेवक को अपना काम अधिक सावधानी से करना चाहिए, गलत कारणों से अधिकारी आपसे निराश हो सकते हैं। किसी भी कार्य को करने से पहले सभी स्तरों पर सोच-समझकर योजना बनाएं, उसके बाद ही उसे शुरू करें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

तुला राशि: आज आपका समय घर के कई कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेगा। किसी स्थान से दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है, जिससे मन उदास रहेगा। घर में बदलाव की योजना बनेगी। सिंगल लोगों के लिए अच्छे संबंध आएंगे। आप अपनी मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि बिना योजना के कोई भी काम शुरू न करें। कार्यक्षेत्र में अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। घर के किसी बड़े की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि: आज वृश्चिक राशि वाले अपने व्यक्तिगत कर्तव्यों के बीच इस बात का ध्यान रखें कि घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा में कोई कोताही न हो। अपने जिद्दी स्वभाव में विनम्रता लाएं, साथ ही मायके पक्ष से संबंध खराब न हो, इसका ध्यान रखें। संतान की आमदनी से घर में खुशी का माहौल रहेगा। आज अपना ध्यान निवेश संबंधी योजनाओं पर केंद्रित रखें। लाभ का समय है, इसका सदुपयोग करें। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा।

धनु राशि: आज छुट्टी के दिन परिजनों के साथ जरूरी मुद्दों पर बातचीत करेंगे। कई बार बहुत ज्यादा विचारों और योजनाओं में उलझे रहने से बनते कामों में दिक्कतें आ सकती हैं। अधिक अनुशासन बनाए रखना भी कई बार दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। कोई नया व्यापारिक ऑर्डर या अनुबंध मिलने में आप व्यस्त रहेंगे। सायंकाल का समय आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में बीतेगा, इससे मानसिक शांति का अहसास होगा।

मकर राशि: आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात भी फायदेमंद रहेगी। भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाकर रखें, क्योंकि आशंका है कि उनके साथ संबंध खराब न हो जाएं। संतान को विदेश से जुड़ी कोई उपलब्धि मिलने की संभावना है। परिवार में किसी के विवाह या सगाई से जुड़े शुभ कार्यों की रूपरेखा बनेगी। आर्थिक गतिविधियों पर ध्यान देना जरूरी रहेगा और बल भी मिलेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ राशि: आज लोगों से मिलते समय अपने शिष्टाचार को बनाए रखें। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। लंबे समय से करियर के लिए संघर्ष कर रहे युवाओं को शुभ समाचार प्राप्त होंगे। छुट्टी वाले दिन सभी काम योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो सफलता मिलेगी। अधिक सोचने और समय का निवेश करने से आपकी कार्यकुशलता प्रभावित हो सकती है। किसी भी तरह के बिजनस में पार्टनर के साथ पारदर्शिता बरतें।

मीन राशि: आज आर्थिक मामलों में सावधान रहें और खर्चों पर नियंत्रण रखें। कोई रिश्तेदार आपके पीठ पीछे आपके बारे में अफवाहें फैला सकता है। बच्चों को छोटी-छोटी बातों से चिढ़ाना उनके मनोबल को कम कर सकता है इसलिए उन्हें दोस्त की तरह ट्रीट करें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। तनाव और मौसमी बीमारियों से दूर रहें। आप अपना काम ठीक से करके आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। आपका स्वाभाविक व्यक्तित्व समाज में आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा। प्रियजनों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: