बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Delhi BJP likely to release manifesto for MCD Elections 2022 by November 25

25 नवंबर तक दिल्ली भाजपा कर सकती निगम मेनिफेस्टो जारी

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली भाजपा चुनाव को लेकर अपनी पूरी तैयारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि इस बार का चुनाव पूरी तरह से अभी भी किसी पक्ष में जाता नहीं दिख रहा है ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि इस बार कौन सी पार्टी निगम पर काबिज होगी। भाजपा का चौथी बार आगमन होगा या आम आदमी पार्टी अपना खाता खोलेगी. हालांकि इस दौड़ में कांग्रेस भी है, लेकिन जो लड़ाई मतलब चुनावी घमासान वह सिर्फ भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच दिखाई दे रही हैं. ऐसे में सोर्स कि माने तो भाजपा दिल्ली इस वक़्त पूरी तरह से केजरीवाल सरकार राज्य नाकामियो को ध्यान में रखकर अपनी मेनिफेस्टो की तैयार कर चुकी है। मैन्युफेस्टो में कई मुद्दे हैं जिसको लेकर भाजपा पूरी तरह से राज्य सरकार को घेरने का कार्यक्रम कर चुकी है.

सोर्स की माने तो दिल्ली भाजपा की ओर से जारी होने वाले मेन्यूफेस्टो में कई सारे प्रमुख मुद्दों को छूने की कोशिश की गई है। लेकिन अभी फिलहाल साफ है कि पार्कों और सड़कों के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा भाजपा सफाई को लेकर भी पूरी तरह से अपने मैन्यूफेस्टों में सजग नज़र आ रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि केजरीवाल और उनकी पार्टी इस बार निगम चुनाव साफ सफाई और कूड़े की ढ़ेर को ही मुद्दा बनाकर लड़ रही है। जबकि भाजपा इस ओर सबका ध्यान केजरीवाल के भ्रष्टाचार और प्रचार वाली राजनीति की ओर आकर्षित करने की कोशिश में लगी हुई है।

इसके अलावा मेन्यूफेस्टों में झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को भी अपनी ताकत दिखाने की बात है। जैसे उन्हें बिजली-पानी बेहतर मुहैया कराना, पाइपलाइल बिछाना और झुग्गी-झोपड़ियों में मेडिकल डिस्पेंसरी की भी सुविधा मुहैया करान इत्यादी। भाजपा यह मानकर चल रही है कि वह चौथी बार निगम चुनाव में आ रही है और आते ही बुजुर्गों को भी पेंशन या वृद्धा पेंशन देने की बात कही गई है। इसके साथ ही बच्चों को खेलने के बेहतर पार्क और साथ ही नए रोजगार शुरु करने वालों को प्रोत्साहन राशि भी प्रदान करने की बात भाजपा अपनी मेन्यूफेस्टों में लिख चुकी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: