शनिवार, नवम्बर 26Digitalwomen.news

IND vs NZ, 3rd T20: India wins 3 match series against New Zealand as game ends in a tie due to rain

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी 20 मैच भी बारिश के भेंट चढ़ा, भारत ने 1-0 से किया सीरीज अपने नाम किया

IND vs NZ, 3rd T20: India wins 3 match series against New Zealand as game ends in a tie due to rain
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए तीसरे और अंतिम टी 20 मैच भी बारिश के भेंट चढ़ गया। नेपियर के मैक्लीन पार्क में हुए तीसरे मैच में भारत के गेंदबाजों ने जिस तरह से अंतिम 4 ओवर डाले जिसमे न्यूजीलैंड के आठ विकेट गिरे। इस तरह से भारत ने वापसी की लेकिन न्यूजीलैंड फिर भी 160 रन बना डाली। जबकि 19.4ओवरों में उसके पूरे खिलाड़ी आल आउट हो गए।

मोहम्मद सीराज और अर्शदीप सिंह की इस जोड़ी ने पूरी तरह से न्यूजीलैंड की टीम को बर्बाद कर दिया। सीराज और अशर्दीप की जोड़ी ने कुल आठ विकेट झटके और न्यूजीलैंड की रफ्तार पकड़ती रनगति पर ना सिर्फ लगाम लगाया बल्कि उन्हें ऑल आउट भी किया। कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। कॉन्वे ने 49 गेंदों में 59 रन जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 33 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। 130 रन पर तीन विकेट गंवाने वाली न्यूजीलैंड अच्छी स्थिति में थी लेकिन फिर पूरी टीम 160 रन पर ऑल आउट हो गई।

अर्शदीप ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट झटके लिए बावजूद उसके हैट्रीक नहीं हो पाया क्योंकि एक विकेट रन आउट के रुप में मिली। 161 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही 13 रन के कुल स्कोर पर ईशान किशन आउट गए। इसके बाद बैटिंग करने आए सुर्यकुमार यादव भी 13 रन बनाकर चलते बने। ऋषभ पंत ने भी पांच गेंदों में 11 रन बनाकर साउदी का शिकार बने। श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से निराश किया और पहली ही गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हो गए। इस तरह से भारतीय टीम 9 ओवर में 75 रनों के कुल स्कोर पर 4 विकेट गंवा बैठी थी। हालांकि बारिश को देखते हुए रन गति बढ़ाए रखना भारतीयों के पक्ष में रहने वाला था लेकिन तभी बारिश ने पूरे मैच को ही रोक दिया फिर जब तक शुरु होकर बंद होती पूरा मैच ही खत्म करने का ऐलान कर दिया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: