मंगलवार, नवम्बर 29Digitalwomen.news

Mass RESIGNATIONS hit Twitter, Elon Musk ‘temporarily shuts’ offices

ट्विटर के कई कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से दिया इस्तीफा, मस्क की चेतावनी के बाद कई दफ्तरों पर लगे ताले

Mass RESIGNATIONS hit Twitter, Elon Musk 'temporarily shuts' offices
Mass RESIGNATIONS hit Twitter, Elon Musk ‘temporarily shuts’ offices
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के अधिग्रहण के बाद आए दिन कंपनी में कोई न कोई बदलाव कर रहे हैं।एलन मस्क के द्वारा सैकड़ों कर्मचारियों की छटनी के बाद अब कंपनी के पॉलिसी में बदलाव के तहत सबसे पहले उन कर्मचारियों पर चोट कर रहे हैं जो उनकी पॉलिसी का सही ढंग से पालन नहीं कर रहे हैं। मस्क लगातार इन सभी कर्मचारियों पर काम का दबाव बढ़ाते जा रहे हैं।

ताजा मामला है मस्क द्वारा भेजे गए Email का जिसमें उन्होंने सभी कर्मचारियों से कहा है कि या तो वे तीन महीनों का वेतन पाकर इस्तीफा दे सकते हैं या वे कठिन मेहनत के लिए तैयार रहें। वहीं मस्क की चेतावनी के बाद 100 से अधिक कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं, जिस-जिस दफ्तर में कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया है उन दफ्तरों में ताले भी लगाए जा रहे हैं।

मस्क की पॉलिसी से सहमत नहीं हैं कर्मचारी
बता दें कि मस्क ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारियों को कंपनी से निकाल चुके हैं। यही नहीं, उन्होंने ट्विटर में अब वर्क फ्रॉम होम भी पूरी तरह से खत्म कर दिया है। उनकी पॉलिसी से कर्मचारी इस तरह से खौफजदा हैं कि वे रात में भी दफ्तर में ही सो रहे हैं। मस्क की तरफ से कर्मचारियों को एक फॉर्म भरने के लिए भी कहा गया था जिसमें काम की शर्तों के बारे में लिखा था। यदि कोई कर्मचारी ऐसा करने में विफल रहता है, तो उसे तीन महीने के लिए विच्छेद वेतन मिलेगा।

वहीं मस्क ने फिलहाल ट्विटर के उन दफ्तरों को भी बंद कर दिया है जहां से कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, क्योंकि मस्क और उनकी नेतृत्व टीम इस बात से भयभीत हैं कि छंटनी किए जा रहे कर्मचारी कंपनी में तोड़फोड़ करने का प्रयास करेंगे। वहीं मीडिया रिपोर्ट में खबर सामने आ रही है कि 21 नवंबर को ट्विटर के दफ्तर फिर से खुलेंगे।

नए नेतृत्व की तलाश में ट्विटर

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अब माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के लिए नए नेतृत्व की तलाश में लग गए हैं। मस्क को ऐसे नेतृत्व की तलाश है जो इसकी जिम्मेदारी सही ढंग से निभा सके। मस्क जल्द से जल्द ट्विटर की व्यवस्था को पुनर्गठित कर टेस्ला को समय देना चाहते हैं, क्योंकि टेस्ला के निवेशक को मस्क की व्यस्तता चिंता में डाल रही है। मस्क ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी अधिग्रहण के बाद मैं इसे जल्द से जल्द पुनर्गठित करना चाहता हूं ताकि मैं अपने अन्य सहयोगी कंपनियों को भी समय दे सकूं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: