बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Special Assembly session in Jharkhand today, key Bills to be tabled

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरू, कई अहम बिल पारित होने की संभावना

Special Assembly session in Jharkhand today, key Bills to be tabled
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र आज से शुरू होने वाला है। इस विशेष सत्र में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार कई विधेयक पारित करने वाली है, जिनमें खासकर भूमि से संबंधित और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदायों के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण से संबंधित विधेयकों को पारित होने की संभावना है।

बता दें कि पिछले शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए, सीएम सोरेन ने कहा था कि 11 नवंबर राज्य के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा क्योंकि विधानसभा स्थानीय निवासियों की पहचान करने और ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के लिए 1,932 भूमि रिकॉर्ड से संबंधित विधेयक पारित करेगी।

झारखंड सरकार ने दो नवंबर को राज्य में किसी के अधिवास की स्थिति तय करने के लिए आधार वर्ष के रूप में 1932 तय करने वाले विधेयक को पारित करने के लिए 11 नवंबर को विधानसभा के विशेष सत्र की घोषणा की है।

सत्र के बारे में बोलते हुए, विधानसभा में विपक्ष के नेता बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि मैं 1932 की खटियान आधारित स्थानीय नीति को लागू करने और ओबीसी को आरक्षण देने में सरकार को शुभकामनाएं देता हूं। हम इन विधेयकों का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि छह महीने पहले मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा था कि 1932 की स्थानीय नीति को लागू नहीं किया जा सकता है। आश्चर्य होता है कि क्या बदल गया। यह सरकार केवल लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि वह ओबीसी के लिए भी आरक्षण लागू करेंगे। हम भी चाहते हैं कि ओबीसी को आरक्षण मिले। हालांकि, मेरा मानना है कि ईडी की कार्रवाई से जनता का ध्यान हटाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: