गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

तो क्या एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान आमने सामने होंगे विश्व कप के फाइनल में

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

पाकिस्तान की किस्मत और फिर खिलाड़ियों का हौसला साथ में शानदार गेंदबाजी। ये फैक्टर रहे उसे असंभव लग रहे फाइनल के सफर को पूरा करने में। अब पाकिस्तान न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में है और इंतजार कर रहा है आज होने वाले भारत इंग्लैंड के बीच मैच के विजेता का।

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच का विजेता कौन होगा, इस बारे में कहना फिलहाल जल्दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि इंग्लैंड की बॉलिंग अटैक जो विश्व कप शुरू होने से पहले कुछ खास नहीं थी ऐसा इसलिए क्योंकि पावर प्ले और डेथ ओवर में सबसे ज्यादा रन लूटाने वाली टीम में इंग्लैंड भी शामिल था, लेकिन विश्व कप शुरू होते ही इंग्लैंड पहली ऐसी टीम है फिलहाल जिसने सबसे कम रन पावर प्ले में और डेथ ओवर में खर्च किये है। साथ ही बैटिंग में इंग्लैंड के जॉश बटलर हमेशा से ही भारत के खिलाफ शानदार क्रिकेट खेला है तो उन्हें अंडरस्टीमेट करना भारत की भूल होगी।


अगर बात भारत की करें तो फिलहाल बैटिंग यूनिट अपने उच्च स्तरीय प्रदर्शन पर है। विराट का बल्ला खूब बोल रहा है तो के एल राहुल जो शुरुवाती मैचो में शांत थे अब पिछले दो मैचों में उन्होंने बता दिया कि ‘क्लास इज बैक’। जबकि सूर्यकुमार यादव का आईसीसी रैंक में टॉप पर होना उनकी बैटिंग का सबसे परफेक्ट सबूत है। अगर इंग्लैंड को पार पाना है तो भारत के इन तिगड़ी को जल्द आउट करना होगा। इसके अलावा रोहित शर्मा के बारे में हमेशा से कहा जाता है कि बड़े मैच के बड़े प्लेयर हैं तो उनसे भारतीय क्रिकेट फैंस की उम्मीदें होंगी।


खैर अगर भारत जीतकर फाइनल में जाता है तो एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच शानदार मैच खेला जाएगा। आईसीसी का भी मानना है कि अगर भारत-पाक मैच होता है तो फाइनल में बैठने के लिए जगह शायद कम पड़ जाए और साथ ही टिकट की रेट भी बढ़ा दी जाए। न्यूजीलैंड की टीम को 7 विकेट से हराकर इंग्लैंड और भारत को एक संदेश दे दिया है कि चाहे जो भी टीम फाइनल में पहुँचे उसके लिए राह आसान नहीं होने वाली है। साथ ही बाबर आजम का पूरे टूर्नामेंट में फेल होने के बाद सेमीफाइनल में अर्धशतक लगाना विरोधी टीमों के लिए खतरे की घण्टी जरूर है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: