गुरूवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

BJP Releases First List Of 160 Candidates For Gujarat Assembly Elections

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 160 प्रत्याशियों के नामों का किया एलान, देखें लिस्ट

BJP Releases First List Of 160 Candidates For Gujarat Assembly Elections
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन है। ‌वहीं भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने गुरुवार को पहली लिस्ट जारी की। इसमें 160 लोगों के नाम हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोढ़िया से चुनाव मैदान में उतरेंगे। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की जगह डॉ. दर्शिता शाह राजकोट पश्चिम से चुनाव लड़ेगीं। रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को जामनगर उत्तर से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को वीरमगाम टिकट देने का एलान किया गया है। वहीं, राजकोट ग्रामीण से बानूबेन बाबरिया बीजेपी प्रत्‍याशी होंगी। गांधीनगर दक्षिण से अल्‍पेश ठाकोर को टिकट दिया गया है। गोंडल विधानसभा सीट से बीजेपी ने गीता बा को मैदान में उतारने का एलान किया है। बीजेपी ने गुजरात में 69 सिटिंग विधायकों के टिकट को रिपीट किया है, यानी इन्हें दोबारा चुनाव लड़ने का मौका मिला है। वहीं 38 विधायकों के टिकट काटे गए हैं।

कुल 160 उम्मीदवारों की लिस्ट में से 38 नए चेहरों को मौका दिया गया है। राजधानी दिल्ली में भूपेंद्र यादव, सीआर पाटिल, मनसुख मंडाविया, तरुण चुग और अनिल बलूनी नामों का एलान किया। पूर्व सीएम विजय रुपाणी, नितिन पटेल, भुपेंद्र सिंह चूड़ासमा, आरसी फलदू, प्रदीप सिंह जडेजा, सौरभ पटेल ने खुद ही पत्र लिखकर भाजपा अध्यक्ष से चुनाव न लड़ने और पार्टी के लिए काम करते रहने को कहा है। टिकटों के बंटवारे को लेकर दिल्ली में भाजपा सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बुधवार को मीटिंग हुई थी।

करीब 3 घंटे चली मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्‌डा, राजनाथ सिंह शामिल हुए थे। मीटिंग में गुजरात की 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई।गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो फेज में एक और पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने गुरुवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को खत्म हो रहा है। 1 दिसंबर को 89 सीटों पर और 5 दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: