बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Rajan Sawhney of Jalandhar appointed Immigration Minister in Canada

वडाला की बेटी राजन साहनी बनीं कनाडा के अल्बर्टा की इमिग्रेशन मंत्री, सीएम की दौड़ में भी थीं शामिल

Rajan Sawhney of Jalandhar appointed Immigration Minister in Canada
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कनाडा के राज्य अल्बर्टा में नई बनी सरकार में पंजाब के जालंधर की बेटी राजन साहनी इमीग्रेशन और मल्टीकल्चरलिज्म मंत्री बनी हैं। जिससे पंजाब के लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई है।

राजन साहनी का जन्म जालंधर जिले के वडाला गांव में हुआ था और वह लंबे समय तक माता-पिता के साथ कनाडा के अल्बर्टा में रहने के बाद राजनीति से जुड़ी गई थीं। वह अल्बर्टा के मुख्यमंत्री की दौड़ में भी थीं, लेकिन पीछे रह गईं और डेनियल स्मिथ मुख्यमंत्री पद की दावेदार बन गईं।

उत्तर पूर्व कैलगरी की विधायक राजन साहनी चार बच्चों की मां हैं, जो एक कार्यकर्ता और एक व्यस्त सामुदायिक स्वयंसेवक हैं। राजन ने कैलगरी विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में डिग्री के साथ-साथ एमबीए भी किया है।

उन्होंने तेल और गैस उद्योग में 20 साल से अधिक समय तक अर्थशास्त्र और व्यवसाय विकास में विभिन्न भूमिकाओं पर काम किया। गैर-लाभकारी संगठनों के साथ नेतृत्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और जागरूकता फैलाने और योग्य कारणों के लिए धन जुटाने के लिए डिजाइन किए गए कई कार्यक्रमों का नेतृत्व किया है।

वही राजन साहनी के मंत्री बनने पर वडाला निवासी अकाली दल के पूर्व विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला और आप विधायक बलकार सिंह ने राजन साहनी को कामयाबी के लिए बधाई दी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: