बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Ireland vs England, T20 World Cup 2022: Ireland secure famous win over England

बारिश बना इंग्लैंड के लिए खलनायक, विश्व कप में हुआ पहला उलटफेर

Ireland vs England, T20 World Cup 2022 Ireland secure famous win over England
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

टी20 वर्ल्ड कप का पहला उलटफेर आज हो गया। इंग्लैंड के लिए आयरलैंड के खिलाफ खेला गया यह मैच काफी महत्वपूर्ण था कारण है कि एक कमजोर टीम को हराकर पॉइंट टेबल पर टॉप करने का। लेकिन इंग्लैंड जब तक कुछ सोचता तब तक आयरलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 5 रनों से इंग्लैंड को हराकर विश्व कप 2022 में पहली जीत दर्ज की है।

इस हार को इंग्लैंड के नजरिये से एक बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि इंग्लिश टीम को बारिश के कारण बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में बारिश ने खलल डाला। इस मैच में आयरलैंड को रोमांचक जीत मिली, क्योंकि डकवर्थ लुईस नियम लागू हुआ, जिसमें इंग्लैंड की टीम 5 रन से पीछे रह गई थी।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत हासिल की थी और 10 ओवर में ही 100 रन के आसपास बना लिए थे। हालांकि, इंग्लैंड की तरफ से अच्छी गेंदबाजी हुई और टीम 19.2 ओवर में 157 रन पर ढेर हो गई। आयरलैंड की पारी दो पार्ट में चली। पहले 10 ओवर आयरलैंड के बल्लेबाज हावी रहे और फिर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शिकंजा कसा। आयरलैंड के लिए 62 रन कप्तान एंडी बालबर्नी ने बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से 3-3 विकेट मार्क वुड और लियाम लिविंगस्टोन को मिले, जबकि 2 विकेट सैम कुर्रन को मिले। इंग्लैंड की टीम 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। क्योंकि कप्तान जोस बटलर पारी की दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद हेल्स भी जल्दी ही पवेलियन की ओर रुख ले लिए। हालांकि मलान एक छोर पर रुके रहे। और संभाले रखा। लेकिन एक छोर से विकेट अंतराल पर गिरता गया। यहां तक कि टीम 14.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 105 रन बना चुकी थी और मुकाबला जीत सकती थी, लेकिन इसके बाद आई बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया और मैच शुरू नहीं हो सका।

जिस समय बारिश आई उस समय इंग्लैंड की टीम डकवर्थ लुईस के मेथड के हिसाब से 5 रन पीछे थी। यही कारण रहा कि आयरलैंड को जीत नसीब हुई। ग्रुप 1 की अंकतालिका में अब इंग्लैंड की टीम तीसरे नंबर पर है, जबकि आयरलैंड के लिए ये जीत सुकून देने वाली थी। इंग्लैंड की तरफ से डाविड मलान ने 35 रन बनाए थे, जबकि 24 रन नाबाद मोइन अली ने 12 गेंदों में बनाए।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: