शनिवार, दिसम्बर 10Digitalwomen.news

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक: 26 अक्टूबर 2022

26 अक्टूबर का राशिफल—–

मेष: आपका समय अनुकूल है। आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिलेगा। बातचीत में सावधान रहें। क्रोध से स्थिति और खराब हो सकती है। अपने कीमती सामान का खुद ख्याल रखें। गलत यात्राओं में भी समय जाया हो सकता है। व्यापार में हर छोटी बात को गंभीरता से लें। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य का मूल्य अच्छी तरह से बना रहेगा। एलर्जी से खांसी, बुखार या त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

वृषभ: आज का समय चर्चा और आत्मनिरीक्षण का समय है। अचानक कोई असंभव कार्य संभव हो सकता है। आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व में निखार आएगा। समाज में मान सम्मान भी बना रहेगा। अनावश्यक कार्यों में खर्चा अधिक होगा। अपने बजट का ध्यान रखें। छोटी सी बात को लेकर पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। इन सब चीजों से दूर रहें। साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल नहीं है। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मिथुन: किसी अनुभवी और धार्मिक गतिविधि वाले व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव लाएगी। किसी से बहुत ज्यादा उम्मीद न करें बल्कि अपनी काबिलियत और काबिलियत पर विश्वास करना सही है। इमोशनल होना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। गलत कामों में भी अपना समय बर्बाद न करें। कार्यक्षेत्र में थोड़ी बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन इस समय धैर्य और संयम बनाए रखने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। हरी मूंग की दाल का दान करें।

कर्क: घर के बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करने से आपकी कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। किसी रिश्तेदार के संबंध में शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। स्थान परिवर्तन से संबंधित कोई योजना भी बनेगी। इसलिए अपने कार्यों को प्राथमिकता दें। किसी बाहरी व्यक्ति को पारिवारिक मामलों में दखल न देने दें। कार्यक्षेत्र में अपने कागजात और फाइलें तैयार रखें। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें और दान करें।

सिंह: पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी तरह की दुविधा और बेचैनी आज राहत दिला सकती है। आज आप खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। परिवार और वित्त से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसलों के सकारात्मक परिणाम होंगे। घर, कार आदि से जुड़े कागजात अपने पास रखें। कभी-कभी योजनाएं सपनों में ही बनती हैं, इसलिए कल्पना में न जिएं और हकीकत में आएं। संतान की किसी समस्या को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। व्यापार में आज कुछ नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। भगवान गणेश की पूजा करें और ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या: आप अपने शब्दों और कार्यों से लोगों को प्रभावित करेंगे। आर्थिक स्थिति को मजबूत रखने के लिए यह समय बहुत अच्छा है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए की गई मेहनत सफल होगी। घर में मेहमानों की आवाजाही से कई महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावट आ सकती है। दूसरे लोगों के मामलों में दखल देना आपके लिए मानहानि का कारण हो सकता है। किसी पारिवारिक समस्या को लेकर पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं रहेगा। गणेशजी को दुर्वा अर्पित करें और गणेश चालीसा का पाठ करें।

तुला: आज आपका समय धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में अच्छा बीतेगा। आज लिया गया कोई महत्वपूर्ण निर्णय निकट भविष्य में आपके लिए अच्छी स्थिति पैदा करेगा। इस समय स्थितियां अनुकूल हैं। आर्थिक मामलों में अधिक समझ और चर्चा के साथ निर्णय लें। थोड़ी सी लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है। दूसरे लोगों के मामलों में ज्यादा दखल न दें। कार्यक्षेत्र में आपको अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे।

वृश्चिक: समय आपके लिए बहुत अच्छा है। यदि कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है तो उसे पूरा करने का समय आ गया है। छात्रों को उनकी मेहनत से परीक्षा का उचित परिणाम मिलेगा। किसी समारोह में शामिल होने का आमंत्रण मिल सकता है। आर्थिक रूप से आज का दिन बहुत अनुकूल नहीं है। किसी भी निवेश या लेनदेन से संबंधित गतिविधियों में शामिल न हों। किसी बड़े राजनेता या अधिकारी से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है। बीमा और बीमा कंपनी से संबंधित व्यवसाय अनुकूल स्थिति है।

धनु: जमीन या वाहन खरीदने की योजना बन सकती है। व्यावसायिक अध्ययन कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। उधार लिया हुआ धन प्राप्त करने के लिए आज का दिन शुभ है। किसी करीबी से पुरानी अनबन सुलझ जाएगी। स्थिति को अपने पक्ष में करने के लिए किसी अनुचित कार्य का सहारा न लें, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपसे बात कर सकता है और आपके रहस्यों को जान सकता है। व्यापार बढ़ाने के लिए नए आविष्कारों और योजनाओं की जरूरत है।

मकर: आज का ग्रह गोचर पूरी तरह से आपके पक्ष में है। आपकी आर्थिक स्थिति स्वस्थ और मजबूत रहेगी। आलस छोड़ो और अपने लक्ष्य के प्रति पूरी तरह जागरूक हो जाओ। घर का कोई विवादित मामला भी सुलझ सकता है। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। इसलिए जरूरी है कि आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। भूमि या वाहन से संबंधित ऋण लेने से पहले परामर्श करें। व्यवसाय में क्षेत्र के लिए किसी नई योजना के बारे में सोचें। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। भगवान कृष्ण की पूजा करें।

कुंभ: परिवार में सुख-शांति आपके लिए पहली प्राथमिकता होगी। काम और परिवार में भी अच्छा तालमेल बना रहेगा। आमदनी के साथ-साथ ख़र्चे की भी स्थिति बनेगी। मशीनों, कर्मचारियों आदि से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं सामने आएंगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। अधिक परिश्रम और परिश्रम के कारण थकान और कमजोरी का अनुभव होगा।

मीन: समय का भरपूर उपयोग करें। आप अपनी सूझबूझ और सूझबूझ से हर समस्या का समाधान निकालने में सक्षम होंगे। सोच-समझ कर लिया गया कोई भी फैसला भविष्य में फायदेमंद साबित होगा। विचारों की दुनिया से बाहर आएं और तथ्यों का सामना करें। कई बार बहुत अधिक चर्चा से कई महत्वपूर्ण अवसर छूट जाते हैं। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: