रविवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

कोहली ने शानदार जीत दिलाकर भारतीयों को दिया ‘दीपावली गिफ्ट’

Virat Kohli heroic Performance leads India to beat Pakistan by 4 wickets in a thriller
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारत और पाकिस्तान का मैच अगर आप देखने स्टेडियम में गए हो और अगर मैच का रिजल्ट अंतिम गेंद पर आए तो फिर उस मैच का रोमांच का अंदाजा लगाना बड़ी मुश्किल है। 92000 से अधिक दर्शको से भरा मेलबर्न स्टेडियम में आज सबने कोहली शो देखा और फिर अंत में उनका वह रुप भी जो उन्हें चेज मास्टर बनाते हैं। शुरुआत काफी संभलकर और फिर जब जरुरत थी तो 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनने शुरु हुए और देखते ही देखते 160 रनों के लक्ष्य को प्राप्त भी किया।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और पंजाब का मुंडा अर्शदीप सिंह ने जिस तरह से पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर को धाराशायी किया वह देखने लायक था। पहले बाबर आजम और फिर रीजवान को आउट कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन मसूद और इफ्तिखार अहमद के अर्धशतक की वजह से पाकिस्तान एक अच्छी फाइटिंग स्कोर खड़ा कर दिया। मसूद ने 42 गेंदों पर 52 रन और 34 गेंदों पर 51 रन बनाने वाले इफ्तिखार ने एक अच्छी साझेदारी की। हार्दिक पांड्या के 3 विकेट ने भी पाकिस्तान को एक बड़े टोटल बनने से रोक दिया।

160 रनों के लक्ष्य का सामना करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और के एल राहुल सिर्फ 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बैटिंग के लिए आए सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 गेंदों पर 15 रनों पर आउट हो गए। अक्षर पटेल भी दो रन पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। लेकिन इसके बाद आए क्रीज पर हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ शानदार 40 रन बनाकर 113 रनों की साझेदारी की।

विराट कोहली ने जिस तरह से अपनी पारी को चलाया, उसको देखना अपने आप में इंसीपिरेशन था। विराट कोहली ने 53 गेंदों पर चार छक्के और 6 चौके की मदद से 82 रनों की पारी खेली। अंतिम गेंद पर आर अश्वीन ने रन बनाकर भारत को चार विकेट से जीत दिला दी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: