बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक: 21 अक्टूबर 2022

दिन: शुक्रवार

मेष: आज आपका भाग्य अच्छा रहेगा। आप अपने अनुयायियों और रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। मित्रों के साथ दिवाली के घरेलू सामान की खरीदारी करेंगे। साथ ही बच्चों को नए वस्त्र भी मिल सकते हैं। नई व्यावसायिक योजना पर काम करने के लिए यह आपके लिए अनुकूल समय है। आज आप निपुणता से काम लेंगे और उसमें आपको सफलता मिलेगी। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृषभ: आज आप अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे, जो आपको काम में सफलता प्राप्त करने में मदद और मार्गदर्शन करेंगे। नया संचार आपके उज्ज्वल भविष्य में सहायक होगा। आज भाग्य का अच्छा सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ दिवाली के त्योहार की तैयारियों को पूरा करेंगे। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मिथुन: आज के दिन आप अपने बड़ों और सज्जनों का सम्मान करने में सबसे आगे रहेंगे। आज आपकी प्रतिभा से आपका भाग्य जागेगा और आपको हर काम में सफलता मिलेगी। दिवाली के कार्यों को लेकर भागदौड़ करनी पड़ सकती है और घर की साफ-सफाई पर भी जोर रहेगा। प्रेम संबंधों में भावुकता देखने को मिलेगी इसलिए आज आप सोच-समझकर बात करें। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कर्क: आज आपका व्यवहार बहुत ही सौम्य रहने वाला है, व्यवहार में बदलाव दूसरों के लिए चर्चा का विषय बनेगा। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें। कार्यक्षेत्र में आज आप मन लगाकर काम करेंगे और किसी की मदद से आपको आर्थिक लाभ होगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

सिंह; आज का दिन काम में अच्छी सफलता लेकर आने वाला है, आपकी मेहनत और भाग्य का हर तरह से साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आज आपकी सेहत बिगड़ सकती है, जिससे आप अपना पूरा दिन बेचैनी में बिताएंगे। नौकरी पेशा जातकों को कोई अच्छा गिफ्ट मिल सकता है। रोजगार में बदलाव की योजना पूरी होगी। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कन्या: इस दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छा समय व्यतीत होगा। घर में मेहमानों के आने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा और दिवाली के लिए घर की साज-सज्जा पर ध्यान देंगे। आपके मन में अपने शिक्षकों और बड़ों के प्रति सम्मान की भावना बढ़ेगी। माता लक्ष्मी को शंख, कौड़ी और मखाने अर्पित करें।

तुला : इस दिन आप अपनी बुद्धि और चतुराई का परिचय देकर अपने कार्यों को आसानी से पूरा कर लेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी, जिससे आपके मित्रों और संबंधियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। आज आपके घर में कोई धार्मिक कार्य पूरा होगा। आज आपकी जिद परिवार को परेशान कर सकती है। मित्रों के साथ कहीं जाने को लेकर विवाद हो सकता है। माता लक्ष्मी को गन्ने का भोग लगाएं।

वृश्चिक: दिन की शुरुआत आपके लिए बेहतर रहने वाली है। आप जिस भी काम को हाथ में लेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा जातकों को सहकर्मी के साथ मिलकर किए गए कार्यों में भी अच्छा लाभ होगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो आज उसमें आपको राहत मिलने की संभावना है। हनुमान चालीसा और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

धनु: काम के लिए आज का दिन अच्छा है। किसी नए सहयोगी की मदद से आपको अपनी योजनाओं में अचानक सफलता अवश्य मिलेगी। व्यापारियों की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी, लेकिन अचानक ख़र्चे भी बढ़ने वाले हैं। दिवाली के मौके पर घर की साज-सजावट पर ध्यान जाएगा और जरूरी चीजों की खरीदारी भी करेंगे। माता लक्ष्मी की पूजा करें और श्री सूक्त का पाठ करें।

मकर: आज किसी से बेवजह तकरार होगी। माता से किसी बात पर कहासुनी हो सकती है, अपने क्रोध को नियंत्रण में रखें। सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा। शरीर में चुस्ती-फुर्ती रहेगी, नौकरी हो या व्यवसाय, आज आपको अच्छी सिद्धि प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आज का दिन लाभदायक रहेगा। माता लक्ष्मी के चरणों में कमल या गुलाब के फूल अर्पित करें।

कुंभ: आज के दिन आप अपनी चतुराई से अपने हर काम को बड़ी आसानी से पूरा कर लेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। घर-परिवार में दिवाली के मौके पर कुछ खास व्यंजन भी बनाए जा सकते हैं। साथ ही त्योहार पर खरीदारी भी करेंगे। नौकरी में किसी सहकर्मी की मदद से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा, मन में प्रसन्नता रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

मीन: आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे, लेकिन उन्हें परास्त करने में आप सफल रहेंगे। भाग्य आज आपका साथ देने वाला है। वे परिवार और दोस्तों के साथ बाहर जाएंगे, और उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा। सेहत के लिए भी आज का दिन अच्छा है। हनुमान चालीसा का पाठ करें।-

Leave a Reply

%d bloggers like this: