शनिवार, नवम्बर 26Digitalwomen.news

Army Chopper Rudra crashes near upper Siang in Arunachal Pradesh, Search operation On

अरुणाचल प्रदेश में आर्मी का हेलीकॉप्टर रुद्र क्रैश, सर्च ऑपरेशन जारी

Army Chopper Rudra crashes near upper Siang in Arunachal Pradesh Search operation continues
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा हुआ है। तूतिंग मुख्यालय के पास आर्मी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। राहत और बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।हेलिकॉप्टर ने लोअर सियांग जिले के लिकाबली से उड़ान भरी थी और इसमें 2 पायलट समेत 5 लोग सवार थे। गुवाहाटी में रक्षा विभाग के पीआरओ का कहना है कि अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास आज भारतीय सेना का रुद्र हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मौके पर रेस्क्यू टीम भेजी गई है।

Army Chopper Rudra crashes near upper Siang in Arunachal Pradesh Search operation continues

चिंता की बात यह है कि दुर्घटनास्थल काफी दुर्गम इलाके में है। यह इलाका किसी भी सड़क से नहीं जुड़ा हुआ है। ऐसे में रेस्क्यू के काम में मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जिस जगह पर हादसा हुआ है, वह तूतिंग हेडक्वॉर्टर से कुछ दूरी पर है। क्रैश साइट का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पहाड़ी के पास से धुआं उठता देखा जा रहा है।

Arunachal Pradesh Military Chopper Rudra crashes near upper Siang district

बताया जा रहा है कि सेना का हेलिकॉप्टर रुद्र क्रैश हुआ है। सर्च ऑपरेशन जारी है। रुद्र सेना का अटैक हेलिकॉप्टर है, इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेट ने भारतीय सेना के लिए बनाया है। बता दें कि इस महीने राज्य में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने की यह दूसरी घटना है। पांच अक्तूबर को तवांग जिले में एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: