बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

उत्तराखंड में हिमाचल का लुक : पीएम मोदी हिमाचली ड्रेस ‘चोला डोरा’ पहनकर पहुंचे बाबा केदारनाथ धाम

PM Modi Keeps Promise to Chamba Women, Wears Special Dress on Special Occasion
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह बाबा केदारनाथ धाम पहुंचे। ‌दिवाली के पहले पीएम मोदी ने केदारनाथ में बाबा के दर्शन के साथ-साथ बाबा की पूजा-अर्चना भी की। बता दें की केदारनाथ के बाद पीएम बद्रीनाथ जाएंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री की पहनी गई खास ड्रेस की सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है। ‌ बता दें किया पीएम मोदी हाल ही में हिमाचल के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्हें एक महिला ने एक खास ‘चोला डोरा’ ड्रेस गिफ्ट की थी।

PM Modi at Baba Kedarnath, Uttarakhand

इसे हिमाचल के चंबा में रहने वाली महिला ने हाथ से बनाया है। इस पर बहुत अच्छी हस्तकला है। पीएम मोदी को जब महिला ने ये ड्रेस गिफ्ट की थी, तो उन्होंने वादा किया था कि जब भी वे किसी ठंडी जगह पर जाएंगे, तो इसे जरूर पहेंनेंगे। यहां हम आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं। पीएम मोदी ने उत्तराखंड की धरती से हिमाचल प्रदेश को भी साधा है। ‌‌पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा काफी खास माना जा रहा है। पीएम मोदी यहां 3400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने केदारनाथ में पूजा अर्चना की। वे बद्रीनाथ में भी दर्शन करेंगे। पीएम मोदी केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे। वे माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

PM Narendra Modi visited Aadi Shankaracharya Statue in Kedarnath

पीएम मोदी दोपहर करीब दो बजे अराइवल प्लाजा और झीलों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।‌ उन्होंने सबसे पहले बाबा केदार के दर्शन और पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया। आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल पर जार पुष्पांजलि अर्पित की। इसी बीच उनकी ड्रेस सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षिक कर रही है। वे बदरी विशाल में रात्रि विश्राम करेंगे। केदारनाथ में पीएम मोदी को लेकर लोगों के बीच काफी हर्ष-उल्लास है। इससे पहले सुबह दिल्ली से विशेष विमान से राजधानी देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट होने पर राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

बता दें कि प्रधानमंत्री ‌बनने के बाद नरेंद्र मोदी की यह छठी केदरनाथ यात्रा है। पहली बार वे 3 मई 2017 को केदारनाथ धाम गए थे। इसके बाद 19 अक्टूबर 2017 में पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम में दर्शन और पूजा की, साथ ही कई निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। 7 नवंबर 2018 को दिवाली के मौके पर पीएम मोदी केदारनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंचे थे।


इसके बाद वे 18 मई 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने के अगले दिन केदारनाथ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने एक गुफा में ध्यान भी लगाया था। पीएम मोदी की यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। 5 नवंबर 2021 में पीएम ने केदारनाथ में कई विकास परियोजनाओं की उद्घाटन और शिलान्यास किया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: