बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Shreyas Iyer Century, Ishan Kishan 93 Help India Level Series vs South Africa

अय्यर और ईशान किशन ने मैच जिताया लेकिन धवन अफ्रीकी कप्तान को धन्यवाद क्यों कहने लगे?

Shreyas Iyer Century, Ishan Kishan 93 Help India Level Series vs South Africa
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

यह जरूरी नहीं है कि जब आप मैच में टॉस जितते हैं तो इसका बिल्कुल मतलब नहीं होता कि मैच का परिणाम भी आपके पक्ष में ही होगा और वही हुआ भी। टॉस अफ्रीकी नए कप्तान केशव महाराज ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन शायद यही केशव महाराज गलती कर गए। ओस इसमें विलयन साबित हुआ और भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग करते हुए दूसरा मैच 7 विकेट से जीतकर 1-1 से सीरीज बराबर कर दिया।

मैच की हार के बाद जब शिखर धवन पोस्ट प्रेजेंटेशन के लिए आये तो उन्होंने केशव महाराज को धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर हम पहले टॉस जीतते तो फील्डिंग ही चुनते और साउथ अफ्रीका ने वही किया। हमारी मन की बात सुन ली और हमें फील्डिंग दे दिया। ओस के कारण गेंद नीचे रह रही थी लेकिन बैकफुट पर खेलना बहुत ही आसान हो गया था इसलिए यह 279 रनों का लक्ष्य चेज करने में हम सफल भी हो गए। श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने जिस तरीके से शानदार बल्लेबाजी की उसे देखना अपने आप में बेहतरीन था।

केशव महाराज को भी शायद अपनी गलती का एहसास हो गया था और मैच के बाद उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद नहीं थी कि इस मैच में ओस इतना अंतर पैदा करेगा। उन्होंने साथ ही यह भी माना कि ईशान किशन और अय्यर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अपने आप में शानदार था। इससे पहले भारत ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 113) के शतक और इशान किशन (93) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 161 रन की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी की बदौलत भारत ने मैच आसानी से जीतकर तीन मैच की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया।

अफ्रीका की ओर से हेंड्रिक्स ( 76 गेंदों में 74 रन) और माकरम ( 89 गेंदों में 79) ने 129 रनों की साझेदारी कर अफ्रीका को शुरुवाती झटकों से उबारा। इसके बाद 34 गेंदों में 35 रन बनाकर अफ्रीका को फाइटिंग स्कोर तक पहुँचाया। भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम के ओवर में शानदार वापसी कराई और अफ्रीकी टीम 320 के आसपास जाती दिख रही थी वह सिर्फ 278 पर रुक गई। कप्तान धवन ने शहबाज अहमद की खूब तारीफ की। धवन ने कहा कि शाहबाज ने पहले 10 ओवरों में जिस तरह गेंदबाजी की वह बेहतरीन था। इससे पहले गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज (38 रन पर तीन विकेट), शाहबाज अहमद (54 रन पर एक विकेट), कुलदीप यादव (49 रन पर एक विकेट) ने प्रभावित किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: