रविवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक: 09 अक्टूबर 2022

दिन – रविवार

मेष: एक नई परियोजना शुरू करने का एक अच्छा समय है। किसी करीबी का सहयोग भी मिलेगा। स्थितियां अनुकूल रहेंगी। आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी अहम भूमिका होगी। इस समय किसी भी प्रकार की दिखावटी गतिविधियों से दूर रहें। अपनी गतिविधियों को भी गुप्त रखने की आवश्यकता है। घर के किसी सदस्य की स्वास्थ्य समस्याओं के कारण कोई महत्वपूर्ण काम रुक सकता है।

वृषभ : कोई भी महत्वपूर्ण काम करने से पहले अपने परिवार के सदस्यों से सलाह लें। निश्चय ही आपको अच्छी सफलता मिलेगी। करियर से जुड़ी किसी भी प्रतियोगिता में सफल होने के लिए युवाओं के लिए आज अच्छे योग हैं। रुपए-पैसे से जुड़े किसी भी तरह के लेनदेन के लिए समय अनुकूल नहीं है। किसी के साथ संबंध खराब न करें। इस समय आप पर जिम्मेदारियों का दबाव भी रहेगा। नतीजतन, आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं हो सकते। कार्यक्षेत्र में मशीनों, कर्मचारियों आदि के साथ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

मिथुन: अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ संकल्प लें तो हर मामले में सफल होंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अपने किसी पड़ोसी के मुश्किल समय में काम आना आपको आध्यात्मिक खुशी दे सकता है। आपके स्वभाव में लचीलापन होना जरूरी है। क्रोध और हठ जैसी नकारात्मक आदतों पर काबू पाएं। आपस में तालमेल बिठाकर किसी भी समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। प्रोफेशनल काम पर इस समय ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी स्थिति में परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा।

कर्क : इस समय अपनी आर्थिक स्थिति पर पूरा ध्यान देना चाहिए। ऐसा करना आपके भविष्य के लिए बहुत फायदेमंद होगा। तनाव से छुटकारा पाने के लिए मन की शांति बनाए रखने में मदद मिलेगी। कलात्मक क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। अपने परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज न करें। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। आप किसी दुविधा में फंस सकते हैं। व्यवसाय के स्थान पर आज आपकी उपस्थिति आवश्यक है।

सिंह : व्यापार में मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वाले कुछ समय ऐसे लोगों के साथ बिताएं जो सकारात्मक हों। आप भावनात्मक रूप से मजबूत महसूस करेंगे और आपकी सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी। युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। जल्दबाजी में लिए गए फैसलों में बदलाव करना पड़ सकता है। समझ के साथ आगे बढ़ें। अपने व्यक्तिगत कार्यों के लिए सही समय नहीं मिल पाने से आप निराशा की स्थिति में आ सकते हैं। व्यापार में मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर होंगे।

कन्या : मानसिक शांति और प्रसन्नता मिलेगी। आर्थिक रूप से आज का दिन सबसे अच्छा है। आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। कोई अटका हुआ भुगतान भी आसानी से मिल सकता है। सामाजिक कार्यों में समय व्यतीत करने से आपको मानसिक शांति और प्रसन्नता मिलेगी। किसी से वाद-विवाद न करें। अपने कार्यों पर ध्यान देना बेहतर है। बच्चों को ज्यादा छूट देने से उनका पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है। घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी। व्यापार में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे।

तुला : परिवार की सभी जिम्मेदारियों को अपने ऊपर न लेते हुए परिवार के सदस्यों के साथ साझा करें। यह आपको आराम करने के लिए कुछ समय भी देगा। अगर आप संपत्ति बेचने या खरीदने की योजना बना रहे हैं तो समय सही है। समझने या सोचने के लिए बहुत अधिक समय आपके कई महत्वपूर्ण कामों को बर्बाद कर सकता है। बच्चों के लिए कोई उम्मीद न होना निराशाजनक हो सकता है। धैर्य और विवेक से काम लें, जल्द ही स्थिति का समाधान होगा। कार्यक्षेत्र में आप जो हासिल करना चाहते हैं, उसे पूरा करने में काफी मेहनत लगेगी।

वृश्चिक : इस समय ग्रह स्थितियां वृश्चिक राशि वालों के लिए अनुकूल हैं। अपनी दिनचर्या को बहुत अनुशासित और व्यवस्थित रखें, इससे आपके कई अटके हुए कार्य हल होंगे। जीवन के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपके व्यक्तित्व को और प्रभावशाली बना देगा। युवा अपनी सफलता से असंतुष्ट रहेंगे। फिलहाल उसे और मेहनत करने की जरूरत है। कोई भी निर्णय तुरंत लेने की कोशिश करें, बहुत ज्यादा समझने या सोचने से महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और कर्मचारियों की सलाह पर भी ध्यान दें।

धनु : क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत। उधार लिया हुआ रुपया चुकाने का अच्‍छा मौका है। पेशेवर अध्ययन में युवाओं को उचित सफलता मिलेगी। अगर घर बदलने की योजना है तो उसे अमल में लाने का आज सही समय है। जमीन या वाहन से जुड़ा कोई भी ऋण लेते समय उसके हर पहलू पर ठीक से चर्चा करें। महिलाओं को अपनी गरिमा के प्रति अधिक जागरूक होना चाहिए। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में व्यवस्था ठीक से बनी रहेगी। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा।

मकर: भाई-बहनों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं
गणेश कहते हैं कि मकर राशि वालों के घर में करीबी रिश्तेदार आ सकते हैं। कुछ समस्याओं को एक दूसरे के साथ आराम और चर्चा करके हल किया जा सकता है। सामाजिक गतिविधियों में आपकी भागीदारी से आपको अपनी पहचान और सम्मान बनाए रखने में भी मदद मिलेगी। ध्यान रखें कि छोटी-छोटी गलतफहमियों के कारण दोस्तों या भाई-बहनों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। दूसरों की बातों और सलाह पर ध्यान देना भी जरूरी है। पुरानी नकारात्मक बातों को इस समय वर्तमान पर हावी न होने दें। काम करने की ज़रूरत है।

कुंभ: आज कोई महत्वपूर्ण सफलता आपकी प्रतीक्षा कर रही है। इस समय का सदुपयोग करें। महिलाओं के लिए समय विशेष रूप से अनुकूल है। वे अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक गतिविधियों को ठीक से पूरा करने में सक्षम होंगे। पड़ोसियों से संबंध खराब न करें। किसी भी गलत गतिविधि पर ध्यान न दें। सामाजिक और राजनीतिक मामलों में अच्छी छवि बनाए रखने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी हो सकती है। घर का माहौल खुशनुमा और शांतिपूर्ण रहेगा।

मीन: आज का दिन सुखद अनुभव देने वाला होगा। जिससे आप बहुत ही तनाव मुक्त महसूस करेंगे। किसी इंटरव्यू में सफलता से युवाओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज एक बात का ध्यान रखें कि हर किसी पर भरोसा न करें। विचारों की इस दुनिया से बाहर निकलने के लिए समय निकालें और योजना बनाना शुरू करें। कुछ जरूरी खर्चे भी आ सकते हैं। काम में अधिक एकाग्रता और गंभीरता रखने की जरूरत है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों को मुश्किल समय में पूरा सहयोग मिलेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: