रविवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

केजरीवाल ने गुजरात में बचपन का नाम बताकर हिंदू मुस्लिम हो रही राजनीति को और हवा दे दी है

Banners calling Arvind Kejriwal “anti-Hindu”
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्लीके मुख्यमंत्री केजरीवाल। फिलहाल गुजरात दौरे पर हैं। आज उनका दूसरा दिन है और एक जनसभा को संबोधित करने के लिए सीएम साबह पहुंचे हैं गुजरात के वलसाड। लेकिन उसके पहले ही हिंदू-मुस्लिम खेल हो गया है। एक होर्डिंग्स पर केजरीवाल का पोस्टर लगा हुआ है जिसमें वे मुस्लिम टोपी पहने हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं केजरीवाल के पोस्टर पर जो लिखा गया है उनमें से कुछ बैनर में केजरीवाल की तस्वीर के साथ लिखा गया है कि मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं। कुछ अन्य बैनर में लिखा है कि हिंदू विरोधी केजरीवाल वापस जाओ।

केजरीवाल के इस वायरल पोस्टर के बाद से गुजरात चुनाव में हिंदू-मुस्लिम एंगल आना स्वाभाविक है। हुआ भी वही। वलसाड में जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कुछ ऐसा बयान दिया जो कि काफी चौंकाने वाले थे। केजरीवाल ने कहा कि कल जब मैं गुजरात दौरे पर आया तो देखा कि चारों तरफ होर्डिंग्स लगी हैं। इसमें मेरी फोटो लगा रखी थी और भगवान के बारे में भला-बुरा लिखा था। केजरीवाल ने कहा पुराने जमाने में राक्षस क्या करते थे? कहीं भी गुंडागर्दी करते थे? यहीं ये लोग भी कर रहे हैं। ये सभी कंस की औलाद हैं। केजरीवाल ने कहा मैं हनुमान जी का कट्टर भक्त हूं।


केजरीवाल सिर्फ यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि मेरा जन्म श्री कृष्ण जन्माष्टमी को हुआ था और मेरी दादी मुझे बचपन में कृष्ण कहती थीं। जनता की सुख-शांति के लिए भ्रष्टाचार और गुंडगर्दी करने वाले कंसों का सफाया जरूरी है। खुद पर भगवान का भरोसा बताते हुए केजरीवाल जनसभा से कह रहे हैं कि मुझे स्पेशल काम के लिए गुजरात भेजा गया है। एक बार फिर से उन्होंने अयोध्या भेजने की बात का जिक्र किया क्योंकि केजरीवाल को भी अब राजनीतिक हवा समझ में आने लगी है।


जनसभा में पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शिरकत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर गुजरात में सरकार बनी तो अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है। पंजाब में पिछले छह महीने में 20 हज़ार सरकारी नौकरियां दे दीं, स्कूल अच्छे होने वाले हैं। मोहल्ला क्लीनिक खुल रहे हैं और वह परिवर्तन गुजरात में भी होगा। मान ने तो भाजपा पर आरोप भी लगा दिया कि गुजरात में आम आदमी पार्टी से भाजपा इतनी डरी हुई है कि वह हमारा पोस्टर नहीं लगने दे रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: