बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Pakistan Women beat India Women by 13 runs

एशिया कप में भारत की पहली हार, पाकिस्तान ने 13 रनों से जीता मुकाबला

Pakistan Women beat India Women by 13 runs
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारतीय महिला क्रिकेट का यह एशिया कप हर किसी के लिए सरप्राइज बनता जा रहा है। अब किसको पता था कि ठीक 24 घण्टे पहले जो पाकिस्तान की टीम थाईलैंड जैसी टीम से हार गई थी, वह इस टूर्नामेंट की सबसे टॉप टीम को हरा देगी। लेकिन हुआ वही। पाकिस्तान ने भारतीय टीम की विजयी रथ को रोक दिया। लगातार तीन मैचों में जीत के साथ टॉप की टीम बनने वाली भारतीय टीम को पाकितान के हाथों पहली हार 13 रनों से मिली है।

पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई कुल 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाई। शुरुवाती झटके से उबारने का काम कप्तान मशरूफ ने किया जिन्होंने 35 गेंदों में 32 रनों की एक सधी हुई पारी खेली लेकिन बाकी काम निदा डार ने कर दिया जिन्होंने सिर्फ 37 गेंदों में 56 रनों की नॉट आउट पारी खेली जिसमें एक छक्का और पांच चौके लगाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाई और बेहतर शरुवात के बावजूद बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाई। दीप्ति शर्मा ने 3 और पूजा वास्तकर ने 2 विकेट लेकर टीम को जरूर राहत दी।

भारत को जीत के लिए 138 रनों की जरूरत थी। आज कल प्रयोग के दौर से गुजर रही भारतीय टीम की शुरुआत शेभिनेनी और स्मृति मंधाना के रूप में सलामी जोड़ी ने किया लेकिन 3.2 ओवर में 23 रन बनाकर शेभिनेनी आउट हो गई। उन्होंने कुल 14 गेंदों पर 15 रन बनाई। इसके तुरंत बाद शानदार फॉर्म में चल रही जेमिमा भी मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गईं। टीम का कुल स्कोर 50 रन हुआ था तभी स्मृति मंधाना भी चलती बनी। और इसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ जो 19.4 ओवर में 10वें विकेट गिरने के बाद ही थमा।

भारतीय टीम की बैटिंग लाइनअप को लेकर भी इस मैच में सवाल खड़े किए जा रहे हैं। खुद कप्तान हरमनप्रीत कौर 7वें नम्बर पर बैटिंग करने आई। पूजा वस्तकर और दीप्ति शर्मा के बाद आने पर हरमनप्रीत कौर के फैसले पर सवाल उठना शुरू होने लगा है। ऋचा घोष जरूर कोशिश की जिन्होंने 13 गेंदों में 3 छक्के और एक चौके की मदद से 26 रन बनाए लेकिन शायद तब तक काफी लेट हो चुका था और पाकिस्तान के सामने भारत को इस एशिया कप में पहली हार झेलनी पड़ी।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: