रविवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

PM Modi in Himachal Pradesh today to inaugurate AIIMS Bilaspur

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के लोगों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स की सौगात देंगे।
सुबह 11:30 बजे मोदी बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद यहीं के लुहणू मैदान में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेंगे। बिलासपुर में अपने कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शिरकत कर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे। मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे।


पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे।सबसे पहले 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन करेंगे।

किन किन योजनाओं का होगा आज शुभारंभ:
बता दें कि पीएम मोदी सबसे पहले एम्स का उद्घाटन करेंगे। जिसकी आधारशिला पीएम मोदी ने ही वर्ष 2017 में रखी थी। इसके अलावा मोदी 1,611 करोड़ के उद्घाटन और अन्य शिलान्यास भी करेंगे। पीएम बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का उद्घाटन करेंगे। वहीं, बद्दी मेडिकल डिवाइस पार्क और भारतमाला परियोजना के तहत पिंजौर से नालागढ़ के बीच बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का बिलासपुर से ही वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत कई नेता रहेंगे मौजूद:

प्रधानमंत्री के लुहणू में जनसभा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम जयराम ठाकुर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा के प्रदेश के मंत्री व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: