रविवार, नवम्बर 27Digitalwomen.news

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi

Horoscope Today: Aaj Ka Rashifal In Hindi
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का राशिफल 🌺

दिनांक: 04 अक्टूबर 2022

दिन – मंगलवार

मेष: आज आप कुछ खास प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। घर में कुछ सामान खरीदना भी संभव है। किसी प्रियजन की परेशानी में मदद करने से आपको खुशी मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें, नहीं तो आपका स्वाभिमान प्रभावित होगा। अचानक कोई ख़र्चा हो सकता है। यदि आपको निर्णय लेने में परेशानी हो रही है, तो किसी प्राचीन से सलाह लें। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। परिवार का माहौल ठीक से बना रहेगा।

वृषभ: आज आपके द्वारा लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय अच्छा साबित होगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप कार्यस्थल की गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं। अति आत्मविश्वास आपको परेशानी में डाल सकता है। शांति से स्थितियों को संभालें। संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। अपनी शादी और परिवार के लिए समय निकालना जरूरी है।

मिथुन: जल्दबाजी करने की बजाय शांति से अपना काम पूरा करने का प्रयास करें। सभी कार्य सही ढंग से पूरे होंगे। आपका अच्छा रवैया और संतुलित सोच समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद करेगी। ध्यान रखें कि अधिक सोचने से हाथ फिसल सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि प्लानिंग के साथ-साथ इसकी शुरुआत भी की जाए। अहंकारी होना या खुद को श्रेष्ठ समझना ठीक नहीं है। मार्केटिंग कार्यों को पूरा करने का यह सबसे अच्छा समय है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

कर्क: अपने मन के अनुसार गतिविधियों में अच्छा समय बिताने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नई जानकारी भी प्राप्त होगी। बच्चे और युवा अपनी पढ़ाई और करियर पर पूरा ध्यान देंगे। कभी-कभी आप दूसरों की बातों में आकर खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। मन में नकारात्मक विचार आएंगे। धैर्य और दृढ़ता बनाए रखें। अपने आप पर यकीन रखो। कर्मचारियों और अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा और कार्य में प्रगति होगी।

सिंह: महिलाओं के लिए आज का दिन विशेष रूप से सुकून देने वाला रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी, जो फायदेमंद साबित होगा। आपके बात करने का तरीका दूसरे लोगों को आकर्षित करेगा। अत्यधिक काम आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। पुरानी नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें; वर्तमान में जीना सीखो। किसी भी काम को जल्दबाजी के बजाय आराम से पूरा करने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र पर आपका प्रभाव बना रहेगा। परिवार के साथ समय बिताने से माहौल खुशनुमा रहेगा क्योंकि काम का बोझ अधिक है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कन्या: ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। आपका प्रदर्शन अपेक्षा से अधिक रहने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से चल रही दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव आएगा। आप सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल रहेंगे। बच्चों के प्रवेश को लेकर असमंजस की स्थिति रहेगी। आज किसी भी तरह की यात्रा से बचें। ध्यान रखें कि आलस्य या अत्यधिक चर्चा केवल आपका समय बर्बाद कर सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है। शादी में रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

तुला: कड़ी मेहनत करने और अपने भविष्य के कुछ लक्ष्यों की दिशा में काम करने से आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक मामलों में आपका निर्णय सर्वोपरि रहेगा। अपने भाइयों के साथ किसी प्रकार का कलह और तनाव उत्पन्न न होने दें। अत्यधिक शारीरिक गतिविधि हानिकारक हो सकती है। बाहरी लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। कुछ ही लोग आपको स्वार्थ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस समय आपको अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। जीवनसाथी और परिवार के साथ खरीदारी और मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा।

वृश्चिक: कुछ पुराने मतभेद सुलझेंगे। आपका समर्पण और साहस किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा कर सकता है। संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान खोजने से राहत मिलेगी। किसी से शुभ समाचार मिल सकता है। अपनी महत्वपूर्ण चीजें बचाएं। सपनों की दुनिया से बाहर निकलो और हकीकत को समझने की कोशिश करो। किसी और पर भरोसा करने से चोट लग सकती है। व्यापार में इस समय ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जहां प्रयास अधिक और लाभ कम हो।

धनु: आज सोचने और आत्मनिरीक्षण करने का समय है। अगर ट्रांसफर की कोई योजना है तो समय सही है। किसी प्रिय मित्र के साथ यात्रा होगी और पुरानी यादें भी ताजा होंगी। आपके लिए बेहतर होगा कि आप दूसरों के मामलों में दखल न दें। नहीं तो उसे मुआवजा देना पड़ सकता है। किसी करीबी से वाद-विवाद करने से भी घर की व्यवस्था पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यापार में आज कुछ रुकावटें आ सकती हैं।

मकर: आज ग्रह अनुकूल है। ठीक होने की कोशिश करने के बजाय, आप अपने दुख में डूब जाते हैं और इस प्रकार, अधिक विफलता का अनुभव करते हैं। जैसे-जैसे पॉलिसी परिपक्व होती है, वैसे-वैसे निवेश योजना भी बनती है। बच्चों पर बहुत अधिक प्रतिबंध न लगाएं, इससे उनका मनोबल गिर सकता है। नकारात्मक चीजों को अपने ऊपर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को स्वयं व्यवस्थित करने का प्रयास करें। पारिवारिक माहौल को सुखद बनाए रखने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं।

कुंभ: आप किसी भी अच्छे काम के लिए समाज में मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। इस बार स्थिति अनुकूल है। आप सभी को खुश करने की कोशिश करके खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। अपनी पूरी ताकत से करो। अपना सामान खुद संभालें, भूलने की संभावना है। मौजूदा कारोबार के साथ-साथ किसी नए काम में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा।

मीन: आप अपने आत्मविश्वास और समझदारी से किसी भी विपत्ति का सामना कर सकते हैं। भविष्य की योजनाएं इस समय प्रभावी होंगी। किसी प्रोजेक्ट में सफलता नहीं मिलने पर विद्यार्थियों को निराशा होगी। हार न मानें और पुनः प्रयास करें। इसके अलावा गृह सुधार करने से पहले अपने बजट पर विचार करें। आपकी कार्य नीति में बदलाव आपके व्यवसाय के लिए अच्छा हो सकता है। चूंकि काम का बोझ अधिक है, इसलिए घर और परिवार के लिए कुछ समय निकालना जरूरी है। अपने काम को ओवरलोड न करें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: