बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

IND vs SA: Match – South Africa Tour of India 2022, 1st T20I

भारत का साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच आज, टीम में हुई तीन नए बल्लेबाजों की के एंट्री

IND vs SA Match – South Africa Tour of India 2022, 1st T20I
IND vs SA: Match – South Africa Tour of India 2022, 1st T20I
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-1 से अपने नाम करने के बाद अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज आज से खेलेगी। पहला टी-20 मैच आज से शुरु हो गई है, लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि 3 मैचों की T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में 3 खिलाड़ियों की एंट्री हो गई है। इस बात का आधिकारिक ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कर दिया है।

28 सितंबर से शुरू हो रही इस टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज उमेश यादव, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद का नाम शामिल है। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के अलावा दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या टीम से बाहर हो गए हैं। इन खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने का भी बीसीसीआई ने कारण बताया है। दीपक हुड्डा को बैक इंजरी है, जिसके चलते वे इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वे अपनी चोट से उबरने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए जाएंगे।

वहीं, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और पेसर भुवनेश्वर कुमार टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए पहुंचने वाले हैं। हालांकि, अर्शदीप सिंह की एंट्री टीम में हो गई है, जिनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं, मोहम्मद शमी अभी भी कोरोना वायरस से पूरी तरह नहीं उभर पाए हैं। इसलिए शमी को अभी कोरोना से पूरी तरह से उबरना बाकी है और वह तीन मैचों की T20I सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

चयन समिति ने मोहम्मद शमी के स्थान पर उमेश यादव को टीम में चुना है, जबकि श्रेयस अय्यर को दीपक हुड्डा के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली है। वहीं, हार्दिक पांड्या की जगह बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद टी20 टीम का हिस्सा होंगे। अभी फिलहाल जसप्रीत बुमराह की अंतिम मैच में हुए मुकाबले के बाद ऐसा लग रहा है कि अभी उन्हें और भी मैचों की जरूरत है। क्योंकि उनके अंतिम मैच में ना ही स्पीड देखने को मिली और ना ही वह धार जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

साउथ अफ्रीका T20I सीरीज के लिए भारत की टीम जो आज मैदान पर उतरने वाली है उनमें रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद का नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: