बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Ghulam Nabi Azad likely to announce his new political party today

गुलाम नबी आजाद आज कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा, आगामी राजनीति पर होगी चर्चा

Ghulam Nabi Azad likely to announce his new political party today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद आज सोमवार 26 सितंबर को जम्मू में अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर सकते हैं।

बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने रविवार को जम्मू पहुंचकर अपने करीबी नेताओं से लंबी चर्चा की। इस दौरान पार्टी के नाम के अलावा वर्तमान सियासी हालात पर दिन भर चर्चा हुई।
जिसके बाद आज आजाद दोपहर बारह बजे पत्रकार वार्ता में नई पार्टी का नाम व अपने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी का खुलासा करेंगे।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौर पर हैं। तय शेड्यूल के तहत आजाद 25 और 26 सितंबर को जम्मू में और 27 सितंबर को श्रीनगर में रुकेंगे, जिसके बाद दिल्ली लौटेंगे।
मालूम हो कि कांग्रेस को छोड़ने के बाद आजाद ने प्रदेश का दौरा किया था। उनके करीबियों की माने तो आजाद नवरात्र के शुरू में नई पार्टी का एलान करेंगे। इसी माह आजाद का यह प्रदेश का दूसरा दौरा है। नई पार्टी के लिए आजाद ने अपने दौरे में समर्थकों के साथ चर्चा की थी।

इससे पहले गुलाम नबी आजाद नए दिल्ली में भी पार्टी का नाम फाइनल करने के लिए मंथन किया गया है। वह कह चुके हैं कि पार्टी की विचारधारा उनके नाम की तरह होगी और इसमें सभी धर्मनिरपेक्ष लोग शामिल हो सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू-कश्मीर के अधिकतर वरिष्ठ नेता पार्टी को छोड़कर आजाद के समर्थन में आ चुके हैं।
वह पार्टी का एजेंडा भी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। इसमें जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना, भूमि व नौकरियों के अधिकार स्थानीय लोगों के लिए सुरक्षित करने के लिए संघर्ष जारी रखना आदि शामिल है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: