बुधवार, नवम्बर 30Digitalwomen.news

Aaj Ka Panchang (आज का पंचांग) 26th Sep 2022

Aaj Ka Panchang
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिनांक- 26 सितंबर 2022

दिन – सोमवार


संवत्सर नाम – नल
युगाब्दः- 5124
विक्रम संवत- 2079
शक संवत -1944
अयन – याम्यायन (दक्षिणायन)
गोल – सौम्य (उत्तर)
ऋतु – शरद
काल (राहु)- उत्तर दिशा
मास – आश्विन
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- प्रतिपदा
नक्षत्र – उ.फा
योग – शुक्ल
करण- किंगस्तुघ्न
दिशा शूल- पूर्व दिशा में
🌞सूर्योदय- 6:02
🌞पाक्षिक सूर्य— उ.फा. नक्षत्र में
🌻आज का व्रत व विशेष:- शारदीय नवरात्र आरंभ , शैलपुत्री देवी दर्शन व कलश स्थापना ।
🌹आने वाला व्रत व विशेष :- श्री रेमन्त पूजा व ब्रह्मचारिणी देवी दर्शन- मंगलवार ।
🌻🌸 सांस्कृतिक कोश🌸🌻
हाथी पर माता भगवती का आगमन हो रहा है जिससे वर्षा अधिक होती है ।
🌓अर्धप्रहरा:- (दिन के) प्रातः के 7:32 से 9:01 एवं 3:00 से 4:29 तक ।
🌚 राहु काल:- दिन के 7:18 से 8:49 बजे तक । 🌺🌼आज का सुविचार🌼🌺

चरण मंदिर तक पहूँचाते हैं और आचरण भगवान तक ।

26 सितंबर का राशिफल—–

मेष: किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह और अनुभव का भरपूर लाभ उठाएं। आपकी दबी हुई इच्छा संतान के माध्यम से पूरी होगी, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। इस राशि के जातकों का अध्ययन करने के लिए समय उत्तम रहेगा। दोपहर की स्थिति कुछ प्रतिकूल रहेगी। आपकी कोई महत्वपूर्ण योजना अधूरी रह सकती है। पारिवारिक मामला आगे बढ़ सकता है। किसी भी विवाद को धैर्य और संयम से सुलझाने का प्रयास करें।

वृषभ: आज का अधिकांश समय पारिवारिक कार्यों में व्यतीत होगा। किसी रचनात्मक कार्य में भी आपकी रुचि रहेगी। आपसी समझ से धन बंटवारे से जुड़े मामले आसानी से सुलझ जाएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने से शांति मिलेगी। किसी छोटी-सी बात को लेकर आपके किसी करीबी से विवाद होने की आशंका है। अपने क्रोध और जिद पर नियंत्रण रखें। मन में तरह-तरह के नकारात्मक विचार आएंगे और अपनों से निराशा आपको तनाव देगी। कर्मचारियों की गतिविधियों और कार्यों पर पूरी नजर रखें।

मिथुन: आज आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। अपनी गंभीर सोच और बौद्धिक शक्ति से काम करने से आपको सही और उचित निर्णय लेने में सफलता मिलेगी। नई योजना पर काम करने का समय सही है। किसी मित्र या रिश्तेदार से विवाद होने से आपको कष्ट हो सकता है। किसी को की गई सिफारिश आपको नकारात्मक परिणाम देगी। किसी भी प्रकार के उधार संबंधी लेन-देन में शामिल न हों। काम में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार के लोगों में खुशी का माहौल रहेगा।

कर्क: राजनीतिक मामलों में आपका दबदबा बढ़ेगा। कोई उलझा हुआ काम भी मित्रों के सहयोग से सुलझेगा। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का कार्यक्रम हो सकता है। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होगा। किसी मित्र के प्रति कटुता महसूस करना आपका मूड खराब कर सकता है। रुपये और पैसों के मामले में हाथ थोड़े तंग हो सकते हैं। जनसंपर्क मजबूत होगा और फायदेमंद रहेगा।

सिंह: आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कोई जरूरी काम इस समय पूरा हो सकता है। आपका साहस और कार्य नीति अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना चाहिए। मीडिया से जुड़े लोगों में रचनात्मक क्षमता विकसित करने की इच्छा रहेगी। दैनिक गतिविधियों में कुछ व्यवधान हो सकता है जिसके कारण आप असहज महसूस कर सकते हैं। वित्त से जुड़ी समस्याएं बढ़ेंगी इसलिए फिलहाल किसी भी तरह का कर्ज लेने से बचें। युवाओं को अपना काम सावधानी से करना चाहिए। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है।

कन्या: जिस काम के लिए आप कुछ समय से प्रयास कर रहे थे, उसके लिए आपको उपयुक्त संपर्क मिलेगा। संचार की मदद से आप किसी भी मामले का समाधान पाएंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। छोटी सी बात को लेकर विवाद हो सकता है। हालांकि विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। दोपहर के समय आपको कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है, जिससे किए जाने वाले कार्यों में बाधा आ सकती है। व्यापार में थोड़ी परेशानी हो सकती है।

तुला:समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। संतान से संबंधित कुछ योजनाएं बनेंगी। आप सभी मानवीय संबंधों को मधुरता से संभालने का प्रयास करेंगे। अपनों से मुलाकात खुशी देगी। लागत अधिक होगी। किसी गलत कार्य में भी समय नष्ट होगा। आपकी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। किसी भी मामले में कठोर निर्णय न लें, अपने बुरे व्यवहार को छोड़ दें। आपकी रचनात्मकता और उत्पादकता लोगों के सामने आएगी। आपकी व्यस्तता और चिड़चिड़ेपन के कारण घर में परेशानी रहेगी।

वृश्चिक: किसी सामाजिक कार्य में व्यस्तता रहेगी। महत्वपूर्ण लेन-देन भी होंगे। मेहमानों का मनोरंजन करने से आपको खुशी मिलेगी। परिवार के साथ खरीदारी और मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा। यह भी ध्यान रखें कि कुछ लोग आपकी निराशा का गलत फायदा उठा सकते हैं। बहुत प्रयास के बाद ही किसी कार्य में सफलता न मिलने से मन मायूस रहेगा। किसी पड़ोसी से विवाद हो सकता है। व्यापार में आप अपना कोई काम पूरा करने में सफल रहेंगे।

धनु: दिन की शुरुआत बेहद सुखद रहेगी। आपकी कोई महत्वपूर्ण इच्छा पूरी हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभा पाएंगे। यदि युवा किसी प्रतियोगिता की तैयारी करने का प्रयास कर रहे हैं तो उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। किसी सहकर्मी या रिश्तेदार से किसी बात को लेकर वाद-विवाद व मूड खराब कर सकता है, ऐसी स्थिति उत्पन्न न होने दें। कभी-कभी अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में दिक्कतें आ सकती हैं। जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे।

मकर: समय अनुकूल है। उधार लिया हुआ धन प्राप्त होगा। परिवार के साथ मनोरंजक गतिविधियां होंगी। आपकी प्रतिभा सबके सामने आएगी। अपने किसी सपने को पूरा करने का यह सही समय है। छात्रों को अपनी पढ़ाई में कुछ व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है। इस समय किसी भी प्रकार के लेन-देन से बचें। दूसरों की भावनाओं को नजरअंदाज न करें। अत्यधिक अहंकार और जिद के कारण आपकी बदनामी हो सकती है।

कुंभ: आज अधिकांश समय आपकी रुचि के कार्यों में व्यतीत होगा। इससे आपको मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलेगी। जोखिम भरी गतिविधियों से बचें। पिछले कुछ सालों से जिस बात को लेकर आप परेशान हैं, उसका हल निकालना मुश्किल होगा। कोई अप्रिय समाचार मिलने से आपका मन निराश रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत और लगन का सही परिणाम भी मिलेगा। पारिवारिक व्यवस्था अच्छी तरह से बनी रहेगी। मानसिक रूप से आप थोड़े परेशान रहेंगे।

मीन: समय बहुत अनुकूल नहीं है। हालांकि आप अपने अधिकांश कार्यों को अपनी मेहनत से पूरा करने में सफल रहेंगे। परिवार और दोस्तों के सहयोग से प्रतिष्ठा का निर्माण होगा। व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रयास सफल होंगे। संतान के व्यवहार से थोड़ी परेशानी होगी। संवाद करते समय उचित शब्दों का प्रयोग करें। गलत बोलने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं। इस समय जोखिम भरी गतिविधियों से बचें। व्यापार बढ़ाने के लिए किसी के साथ की गई साझेदारी सफल होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: