शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

IND vs AUS|2nd T20I: Rohit Sharma heroic 46 of 20 balls helps India to level the series 1-1

रोहित शर्मा की हिरोबाजी के आगे बारिश की खलनायकी पड़ी फीकी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

IND vs AUS|2nd T20I: Rohit Sharma heroic 46 of 20 balls helps India to level the series 1-1
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

मोहाली में हार के बाद टीम इंडिया नागपुर पहुँची थी। इस तीन मैचों की सीरीज को अगर जीवित रखना था तो भारत के लिए जीत दर्ज करना बेहद जरूरी था। लेकिन बारिश जो पिछले तीन दिनों से नागपुर में कुछ खासा मेहरबान था, मैच का खलनायक बनने की कोशिश कर रहा था। हालांकि जब मैच शुरू होना था तो अंपायर ने आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच शुरू करने के मूड में नहीं दिखें फिर जब दोबारा चेक किया तो अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और नितिन मेनन ने इसे 8-8 ओवर का करने का फैसला किया।

IND vs AUS|2nd T20I: Rohit Sharma heroic 46 of 20 balls helps India to level the series 1-1

भारत ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बैटिंग करने का न्योता दिया। और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और खासकर कप्तान फिंच ने तूफानी शुरुवात की और महज 15 गेंदों पर ही 31 रन जोड़ डाले। लेकिन दूसरी छोर से तीन लगातार विकेट ग्रीन, मैक्सवेल और टीम डेविड पवेलियन चलते बने। 8 गेंदें खेलकर तीनों ने कुल 7 रन ही बना पाए। इसके बाद आये मैथ्यू वेड की आंधी मोहाली से नागपुर भी उसी रफ्तार में पहुँची और पलक झपकते भारतीय गेंदबाज जब तक कुछ सोचते तब तक 20 गेंदों में 43 रन ठोक डाले। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वर्षा बाधित दूसरे टी20 मैच में पांच विकेट पर 90 रन बनाए।

इस मैच में भारत ने एक गेंदबाज कम रखा। इस मैच के लिए भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया था और उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत को खेलाया गया। अक्षर पटेल ने इस हाई स्कोरिंग मैच में भी शानदार किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने दो ओवर के कोटे में सिर्फ 13 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा बुमराह को भी एक विकेट मिला हर्षल पटेल एक बार फिर से महंगे साबित हुए। उन्होंने 2 ओवर में 32 रन लुटाए। 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा ने फ्रंट फुट पर सम्भाला। यह जरूरी भी था कि भारत को अगर यह मैच जितना था तो रोहित शर्मा को मैच जिताऊ पारी खेलनी जरूरी थी।

Captain Rohit Sharma hits 46 runs in just 20 balls

मैच में भारत के लिए केएल राहुल और रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतरें। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 2.5 ओवर में 39 रनों की शानदार शुरुआत हुई। तभी राहुल (10) चलते बने। इसके बाद फॉर्म में लौटे विराट कोहली (11 रन) भी जल्दी चलते बने। उन्हें एडम जैम्पा ने 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया। जबकि इसके बाद अगली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव शून्य पर चलते बने। लेकिन इन सबके विकेट गिरने का असर रोहित शर्मा पर नहीं हुआ। उन्होंने अंत तक क्रीज पर 20 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाकर नाबाद रहते हुए टीम इंडिया को जीत दिला डाली।

IND vs AUS|2nd T20I: Rohit Sharma and Dinesh Karthik, as India wins by 6 wickets

रोहित के साथ हार्दिक ने भी हाथ खोले लेकिन एक छक्का लगाकर वह 9 गेंद में 9 रन ही बना सके। इसके बाद अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे तभी दिनेश कार्तिक ने पहली गेंद पर छक्का तो दूसरी गेंद पर चौका लगाया। जिससे भारत ने 7.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 92 रन बना डाले और 6 विकेट से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे अधिक तीन विकेट एडम जैम्पा ही ले सके। ढाई घण्टे की देरी से शुरू हुए इस मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक अंदाज से जीत दर्ज की। जिसके चलते तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है। इस सीरीज का अंतिम मैच 25 सितंबर को अब हैदराबाद में खेला जाएगा।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: