रविवार, अक्टूबर 2Digitalwomen.news

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदयुरप्पा ही नहीं बल्कि अब उनके ऊपर मुसीबत एक साथ आ गई है

Lokayukta police register case against Yediyurappa, family
Lokayukta police register case against Yediyurappa, family
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

बी एस येदियुरप्पा, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री। इस समय बड़ी मुसीबत में है। सिर्फ वही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार। बेटे बी वाई विजयेंद्र, उनके पोते और तत्कालीन बीडीए आयुक्त सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता और उनके परिजनों के नाम शामिल हैं। कारण है इनके खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ है और वह भी एक विशेष अदालत के निर्देश पर कर्नाटक में लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार के एक मामले में। इस मामले में उनके बेटे बी वाई विजयेंद्र (भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष), पोते शशिधर माराडी, दामाद संजय श्री, व्यापारी चंद्रकांत रामालिंगम, विधायक और पूर्व बीडीए अध्यक्ष एसटी सोमशंकर, आईएएस जी सी प्रकाश, के रवि और विरुपक्षप्पा अन्य आरोपी हैं।

पहले आरोप समझते हैं। दरअसल, मामला शहर के बिदारहल्ली के कोनादासपुरा में बीडीए अपार्टमेंट के निर्माण के लिए टेंडर देने का है। आरोप है कि 2019 से 2021 तक येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री रहने के दौरान आरोपियों ने एक बिल्डर से रिश्वत ली थी, जो उनके स्वामित्व वाली शेल कंपनियों के जरिए चलाई गई थी।

अब्राहम ने आरोप लगाया था कि जब येदियुरप्पा सीएम के पद पर थे तो उस दौरान सत्ता का दुरुपयोग किया।और अपने परिवार के साथ मिलकर बेंगलुरू विकास प्राधिकरण (बीडीए) की आवास परियोजनाओं के ठेके देने के लिए रामलिंगम कंस्ट्रक्शन कंपनी से सैकड़ों करोड़ की रिश्वत ली है। येदियुरप्पा का यह मामला इसलिए भी ज्यादा महत्वपूर्ण और गम्भीर है क्योंकि वह भाजपा के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय केंद्रीय संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य है और कर्नाटक में आगामी चुनाव को लेकर फिलहाल सरगर्मियां तेज हो गई हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: