सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

मोहाली वीडियो कांड में छात्रों का धरना-प्रदर्शन खत्म, यूनिवर्सिटी छह दिनों के लिए किया गया बंद

Chandigarh University: Students end protest after police ensure fair probe
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

चंडीगढ़ के मोहाली की एक निजी यूनिवर्सिटी में वीडियो लिक मामले में चल विद्यार्थियों का विरोध प्रदर्शन रविवार देर रात खत्म हो गया है।
विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांगे सीयू ने मान ली हैं। डीसी और आईजी की मौजूदगी में सभी मांगों पर सहमति बन गई है।
वहीं,धरना प्रदर्शन में शामिल किसी छात्र पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। हॉस्टल वार्डन बदल दिए जाएंगे।

इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी छह दिन के लिए बंद हो गई है। हॉस्टल की टाइमिंग बदल गई है। वहीं, छात्र कैंपस छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही लड़िकयों के हॉस्टल में पहनावे पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वीडियो बनाने वाली लड़की और उसका ब्वॉयफ्रेंड, लड़के का एक दोस्त भी गिरफ्तार किया गया है।

चंडीगढ़ में छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो वायरल, छात्र आधी रात को सड़कों पर उतरे:

बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल होने की खबर फैलने के बाद शनिवार आधी रात से छात्रों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जो रविवार को भी दिनभर जारी रहा। इस दौरान छात्रों का टिकराव पुलिस के साथ भी हुआ लेकिन छात्र अपनी मांगों पर डटे रहें।

आरोप है कि कई छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की, हालांकि यूनिवर्सिटी और पुलिस ने इससे इंकार किया। वैसे तीन छात्राओं को तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

क्या है मामला:
बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एक छात्रा ने कुछ लड़कियों की नहाते वक्त वीडियो शूट कर अपने शिमला में अपने दोस्त को भेजने का मामला सन आया। इसके आरोप में पुलिस ने एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। रविवार देर शाम तक छात्र यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।
छात्रों का आरोप है कि वीडियो लिक के मामले में कम से कम 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी छात्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 354-सी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा शाम को चंडीगढ़ पुलिस ने उसके दोस्त और कथित रूप से वीडियो वायरल करने के आरोपी सन्नी को भी शिमला में गिरफ्तार कर लिया है। मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी ने दावा किया कि आरोपी छात्रा के मोबाइल से सिर्फ एक वीडियो मिला है, जो उसी का है।

पुलिस के अनुसार छात्रा ने अपना वीडियो ही दोस्त को भेजा था। फिलहाल मोबाइल और लैपटॉप की फोरेंसिक जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और कहा कि जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: