रविवार, अक्टूबर 2Digitalwomen.news

टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में नए लिबास में मैदान में उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

BCCI reveals Team India’s new jersey for Upcoming T20 World Cup
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है। भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले टी-20 वर्ल्ड कप में यही जर्सी पहन कर खेलेंगे। साथ ही, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भी भारतीय स्टार्स इसी जर्सी में नजर आएंगे। इस बार जर्सी के कलर के तौर पर लाइट ब्लू का इस्तेमाल किया गया है। भारतीय टीम इससे पहले डार्क ब्लू जर्सी पहन रही थी। लाइट ब्लू 2007 में हुए पहले टी-20 वर्ल्ड कप की भारतीय जर्सी में भी इस्तेमाल हुआ था। तब टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। उसके बाद से भारत अब तक एक बार टी-20 वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाया है। जर्सी की तस्वीर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

टीम इंडिया की इस नई जर्सी में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पोज देते नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए लॉन्च हुई नई जर्सी में तीन स्टार बने हुए हैं। दरअसल यह तीन स्टार भारतीय टीम के तीन बार वर्ल्ड विनिंग रहने का निशान है। दरअसल, भारतीय टीम ने सबसे पहले साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था। वहीं इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के पहले सीजन में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता था। इन दो वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ही साल 2011 में तीसरी बार वर्ल्ड कप जीता था। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। वैसे भी भारत ने काफी सालों से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है। ऐसे में भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टी20 विश्व कप जीतकर इस सूखे को जरूर खत्म करेगी। इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम चौथी बार वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से उतरेगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: