रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर 10,000 शसे अधिक प्रतिभागियों वाला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रॉस कंट्री स्लम दौड़ का किया शुभारंभ

Union Home Minister Amit Shah flagged off the Prime Minister Narendra Modi Cross Country Slum Run
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

नई दिल्ली, 18 सितंबर। दिल्ली भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर 15 दिनों का सेवा पखवाड़ा चला रही है। जिसमें कई सारे कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। ब्लड डोनेशन, हेल्थ चेकप कैम्प, भोजन वितरण सहित कई कार्यक्रम के नाम शामिल हैं। इसी सेवा पखवाड़े के अंतर्गत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रॉस कंट्री स्लम दौड़ का आयोजन दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में किया गया था। जिसमें झुग्गी-झोपड़ी और अनाधिकृत कॉलोनियों के लगभग 10,000 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। दौड़ का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर गृह मंत्री अमित शाह ने किया।

Union Home Minister Amit Shah flagged off the Prime Minister Narendra Modi Cross Country Slum Run (video)

तीन लाख की इस इनामी प्रतियोगिता को चार वर्ग में विभजित किया गया था और प्रत्येक वर्ग के टॉप चार विनर यानी कुल 32 प्रतिभागियों को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के हाथों इनामी राशि दी गई। इसके अलावा जितने भी प्रतिभागी थे उन्हें टी-शर्ट, मेडल और सर्टिफिकेट दिया गया। इस मौके पर कई गणमान्य नेता और पदाधिकारी शामिल हुए जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा, आईसीसीआर के चेयरमैन विनय सहस्त्रबुद्धे, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद डॉ हर्षवर्धन, सांसद गौतम गंभीर, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा सहित कई प्रमुख चेहरों के नाम शामिल हैं।

भाजपा ने आरोप लगाया कि दिल्ली के झुग्ग्गियों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन केजरीवाल सरकार खिलाड़ियों की बेसिक जरूरतें भी पूरी नहीं करती इसलिए आज वे सभी प्रतिभाएं दबी जा रही है। इस प्रतियोगिता के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खेलो इंडिया फिट इंडिया मोममेंट को साकार किया गया है। प्रतियोगिता में जिस बड़ी संख्या में प्रतिभागी भाग लिए वह इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन का एक प्रमाण है। आज दिल्ली का युवा कुछ करना चाहता है लेकिन उसको वह पर्याप्त सुविधा नहीं मिल पा रही है, जिसकी उसे बेहद जरूरत है।

आज के इस प्रतियोगिता को चार आयु वर्ग में इसलिए बांटा गया था ताकि अधिक से अधिक प्रतिभा को इसमें मौका मिल सके। प्रतियोगिता में 2.5 किलोमीटर की दौड़ में 10-15 वर्ष के लड़के या लड़कियों ने भाग लिया जबकि एक अन्य 2.5 किलोमीटर की दौड़ में सभी आयु वर्ग के प्रतिभागी अवस्थित थे। इसी तरह से 5 किलोमीटर की दौड़ में 16-20 वर्ष के आयु वर्ग के प्रतिभागी थे जबकि एक अन्य पांच किलोमीटर की दौड़ में हर आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भाग लेकर अपना हुनर दिखाया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: