शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी को लगा झटका, टीम से हुए बाहर

Umesh Yadav named as Mohammed Shami’s replacement in T20I series against Australia, BCCI confirms
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

ऑस्ट्रेलिया तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत आ रहा है। भारतीय टीम के लिए एक तरह से टी20 वर्ल्ड कप से पहले खुद को टेस्ट करने का अच्छा मौका है और इन तीन टी20 मैचों में ही एक तरह से प्लेइंग इलेवन डिसाइड होने के चांसेज हैं। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में किसी भी सीनियर खिलाड़ी को आराम नहीं दिया गया है। मतलब वे सभी खिलाड़ी इस सीरीज में हिस्सा लेंगे जो टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच मोहाली में 20 सितंबर से शुरू हो रहा है लेकिन उससे पहले मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं। उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब वह तीनों मैच में नहीं खेल पाएंगे। मोहम्मद शमी का पॉजिटिव होना उमेश यादव के लिए एक गोल्डन चांस लेकर आया है। उमेश यादव अब टी20 टीम का हिस्सा होंगे। मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली जो टीम चुनी गई है उनमें के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हुड्डा, पंत, कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अश्विन, चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और उमेश यादव का नाम शामिल हैं।

इसके साथ ही इंडिया ए की टीम से नवदीप सैनी भी बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ़ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वर्तमान में चल रहे दलीप ट्राफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में दाएं साइड में हुई इंजरी के कारण अब वह दलीप ट्राफी के बाकी मैच भी नहीं खेल सकते हैं और उन्हें आगे इलाज के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भेज दिया गया है। साथ ही सिलेक्शन कमिटी ने उनकी जगह न्यूज़ीलैंड ए खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऋषि धवन के नाम पर मुहर लगाई है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ संजू सैमसन की अगुवाई में खेलने वाली टीम में पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, के एस भरत, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दूल ठाकुर, उमरान मलिक, ऋषि धवन और राज अंगद बावा का नाम शामिल हैं।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: