मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

Uttarakhand Cabinet Minister Ganesh Joshi met Union Road and Transport Minister Nitin Gadkari

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से की मुलाकात, कई परियोजनाओं पर लगी मोहर

Uttarakhand Cabinet Minister Ganesh Joshi met Union Road and Transport Minister Nitin Gadkari
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

उत्तराखंड के कृषि व कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने आज बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की।
इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी के लिए लगभग 800 करोड़ की लागत से बनने वाली तकरीबन 03 किलोमीटर लम्बी सुरंग शीघ्र-अतिशीघ्र टनल के शिलान्यास के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी को उत्तराखंड में आने का निमंत्रण के साथ ही देहरादून – किमाड़ी मोटर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किये जाने का अनुरोध किया। जिसे स्वीकार करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने अगले वर्ष 2023 में मसूरी में बनने जा रही टनल का शिलान्यास करने की बात कही।
बता दें कि यह शिलान्यास अगले वर्ष 2023 के जनवरी माह के प्रथम सप्ताह में होगा।

गौरतलब है कि टनल के कार्य को वर्तमान में (NHAI) भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने टेकओवर कर लिया है, और उसकी डीपीआर भी फाइनल हो गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनवरी माह के प्रथम सप्ताह में वह स्वयं उत्तराखंड पहुंचकर टनल का शिलान्यास करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण कर ली जाए।
इसके अलावा मंत्री गणेश जोशी के अनुरोध पर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से देहरादून – किमाड़ी मोटर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किये जाने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना के तहत देहरादून – किमाड़ी मोटर मार्ग के कार्य का परीक्षण किया जाए। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने काबीना मंत्री गणेश जोशी को आश्वस्त करते हुए कहा कि दोनों प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए इसमें कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: