मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, रविन्द्र जडेजा हुए बाहर

Ravindra Jadeja ruled out of T20 World Cup
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

सभी टीम T20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है जो ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाली है भारतीय टीम भी एशिया कप से बाहर होने के बाद द्विपक्षीय सीरीज साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी जिसको वर्ल्ड कप टी20 से पहले खुद को आजमाने के मौके के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन उससे पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है और शायद यह बहुत बड़ा मैच फैक्टर हो सकता है। टीम के आल राउंडर रविन्द्र जडेजा चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।


इसी हफ्ते टीम इंडिया का ऐलान किया जाना है। एक अच्छी खबर ये है कि चोटिल जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम से वापसी करने को तैयार हैं। उन्हें टीम में शामिल किए जाने की तैयारी चल रही है लेकिन तभी जडेजा के टीम से बाहर होने से अब टीम को एक बार फिर से नए सिरे से सोचना पड़ेगा। क्योंकि जडेजा वैसे प्लेयर नहीं हैं जो सिर्फ बैटिंग या बॉलिंग करते हो। बल्कि जडेजा की जगह लेने वाला थ्री डी होना चाहिए मतलब बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग भी लाजवाब होना चाहिए। इसलिए टीम इंडिया को उनका विकल्प ढूंढने में दिक्कत आ सकती है।


जडेजा को दाएं घुटने में चोट लग गई थी इसलिए वह एशिया कप के बाकी मैच भी नहीं खेल पाए थे और अब उस चोट का सफल ऑपरेशन हुआ है। इसी सर्जरी की वजह से अब उन्हें आराम की जरूरत है और इसलिए वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।


अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: