सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

Kohli struck a high-quality 122 not out off 61 balls for his 71st international hundred

आखिरकार एशिया कप से बाहर जाते-जाते विराट कोहली ने दे दिया भारतीयों को जश्न मनाने का मौका

Kohli struck a high-quality 122 not out off 61 balls for his 71st international hundred
Kohli struck a high-quality 122 not out off 61 balls for his 71st international hundred
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

1021 दिन यानी लगभग 3 साल से अधिक का इंतज़ार। इतना लंबा इंतजार किसी खास के लिए और कुछ खास होने के लिए ही कोई कर सकता है। अब भारत के लिए क्रिकेट की दुनिया में इससे खास क्या हो सकता है कि विराट कोहली के 71 वें शतक का इंतजार आखिरकार आज अफगानिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी मैच में पूरा हो गया। यह इंतजार इतना लंबा हो गया कि 80 से अधिक पारियां खेलते हर पारी में विराट से यह 71वें शतक की उम्मीद दर्शक करते और उन्हें निराशा हाथ लगती लेकिन आज फाइनली पटाखे फोड़ने और जश्न सेलिब्रेट करने का मौका विराट कोहली ने अपने करियर का पहला टी20 शतक लगाकर दे दिया है।

यह होता है एक चैंपियन का कमबैक और कयय शानदार कमबैक बिल्कुल किंग की तरह। क्योंकि एक समय था जब इंग्लिश अखबारों की सुर्खियां हुआ करती थी Is it time for Virat to say GODBYE? , THE END OF THE KING KOHLI ERA, Kohli’s India Spot under the threat लेकिन आज के मैच में विराट ने बता दिया कि यह सब सिर्फ एक न्यूज थी जो अगले ही दिन बासी और पुरानी हो गई। अब फिर से नया दौर शुरू होगा मतलब “KING IS BACK”

एक खिलाड़ी के तौर पर आप विराट कोहली से जो उम्मीद करते हैं वह सब तो उन्होंने दिया ही इस एशिया कप में। पूरे टूर्नामेंट में अभी तक एकमात्र शतक लगाने वाला खिलाड़ी, टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज, बेस्ट बैटिंग एवरेज, सबसे अधिक 50+ स्कोर रन, सबसे अधिक चौका और पूरे टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले दूसरे प्लेयर बनकर दिखाया है। विराट कोहली विश्व में दूसरे नम्बर के बल्लेबाज हैं जिनके नाम सबसे अधिक इंटरनेशनल शतक हैं क्योंकि पहले नम्बर पर लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर हैं।

पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: