रविवार, सितम्बर 25Digitalwomen.news

Pakistan vs Afghanistan Players Fight During Asia Cup Cricket Match

अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान फील्ड में ही छिड़ गई जंग फिर दर्शक एक-दूसरे पर कुर्सियां चलाने लगे

Pakistan vs Afghanistan Players Fight During Asia Cup Cricket Match
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच की प्रतिद्वंदिता हम देख चुके हैं लेकिन अब क्रिकेट की दुनिया में एक नया प्रतिद्वंदी एक दूसरे के सामने खड़ा होता दिख रहा है और वह है अफगानिस्तान- पाकिस्तान। कल हुए लो स्कोरिंग मैच में जिस तरह की प्रतिक्रियाएं फील्ड में देखने को मिली वह वाकई हैरान कर देने वाली थी। 130 रनों के टारगेट का पीछा करने में पाकिस्तान की काफी नाजुक स्थिति बन गई थी। अफगानिस्तान ने बता दिया कि वे क्यों अब बेस्ट टीमों में आते हैं और खासकर टी20 फॉर्मेट में। वो तो शुक्र है 19 वर्षीय नशीम शाह की जिन्होंने अंतिम ओवर में 2 लगातार छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी नहीं तो पाकिस्तान टीम की हार फिक्स थी।

Pakistan vs Afghanistan Players Fight During Asia Cup Cricket Match

नाखूनों को चबाने जैसी स्थिति पाकिस्तान की पारी के अंतिम ओवर्स में बन गए थे। पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान का कोई भी प्लेयर नहीं चल पाया और पाकिस्तान की बॉलिंग यूनिट ने बेहतरीन गेंदबाजी की। हालांकि शुरुवात अफगानिस्तान की अच्छी रही क्योंकि गुरबाज़ और हजरतुल्लाह की जोड़ी ने 4 ओवर में 36 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए थे। लेकिन फिर दोनों बोल्ड हुए। और उसके बाद से रन की गति बढ़ाने का दबाव हमेशा बल्लेबाजों पर रहा और उसी दबाव में वे आउट होते चले गए। इब्राहीम ने एक छोर पर जरूर 37 गेंदों में 35 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से नशीम शाह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए एक विकेट झटके। रउफ को 2 एवं नावज, शादाब और हसनैन को एक-एक विकेट मिले।

Pakistan vs Afghanistan Players Fight During Asia Cup Cricket Match

130 रनों के टारगेट का पीछा करने में पाकिस्तान के चेहरे पर तनाव साफ दिख रहा था। जब भी पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी रन बढाने की कोशिश करता तब तब एक विकेट गिर जाता और फिर दबाव पाकिस्तान के ऊपर चला जाता। नावज के आउट होते ही टीम का स्कोर 105 पर 6 हो गया और उसको जीत के लिए 17 गेंदों पर 25 रन चाहिए थे। लेकिन फिर उसी ओवर में खुशदिल भी चलते बने।और अगले ओवर में हरीश रऊफ भी आउट हो गए। अंत के 10 गेंदों पर 20 रन चाहिये थे तभी आसिफ अली ने एक छक्का जड़ मैच में रोमांच ला दिया।

जब आसिफ ने बल्ले से मारने की कोशिश की

आसिफ को लगा कि वह मैच जिताकर पाकिस्तान को झोली में डालेंगे। तभी फरीद अहमद की गेंद पर छक्का जड़ने के चक्कर में कैच आउट हो गए। लेकिन इतना तनाव तब तक फील्ड में हो चुका था कि वे अपना आउट होना और फरीद का जश्न मनाना बर्दाश्त नहीं कर सके। वे पवेलियन लौटते वक्त क्रीज पर पहले फरीद को धक्का दिया और फिर जब फरीद ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बल्ला तान दिया। इसके बाद अफगानिस्तान के अन्य प्लेयर और ड्रेसिंग रूम में 12th मैन के रूप में हसन अली फील्ड में आ गए और दोनों खिलाड़ियों को रोक दिया। लेकिन मैच के बाद एक वीडियो वायरल होने लगा जिंसमें दर्शक यानी अफगानिस्तान पाकिस्तान के दर्शक एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकते हुए नज़र आने लगे।

Pakistan vs Afghanistan Players Fight During Asia Cup Cricket Match

अंतिम ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे और अफगानिस्तान के बेस्ट फ़ास्ट बॉलर फारूकी की हाथों में गेंद थी। उन्होंने 3 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट झटके थे और उनके सामने थे अंतिम विकेट के रूप में नशीम शाह। सिर्फ एक गेंद का फासला था अफगानिस्तान की जीत में। लेकिन नशीम शाह ने फारूकी की दो लगातार फुलटॉस गेंदों को बाउंडरी के बाहर भेजकर एक हारे हुए मैच को पाकिस्तान की झोली में डाल दिया। 26 में 36 और एक विकेट हासिल करने वाले सादाब खान को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: