मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

Kanyakumari To Kashmir – Rahul Gandhi To Launch Big Congress March Today

कन्याकुमारी से कश्मीर पदयात्रा: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की आज होगी शुरुआत, राहुल गांधी हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

Kanyakumari To Kashmir – Rahul Gandhi To Launch Big Congress March Today
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत आज से हो रही है। यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में खत्म होगी। 3500 किलोमीटर की यह यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों तक जाएगी। पांच महीने की इस पदयात्रा का राहुल गांधी खुद तमिलनाडु से बुधवार को आगाज करेंगे। यात्रा दो चरणों में होगी। इसमें राज्य के 100-100 लोग शामिल होंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा अभियान की शुरुआत के लिए तमिलनाडु के श्रीपेरूम्बुदूर पहुंचे।

“The imprint of a father will forever remain on his son.” @RahulGandhi
pays tribute to #RajivGandhi at memorial in Sriperumbudur, Tamilnadu.

यहां उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। यहां बुधवार सुबह उन्होंने प्रार्थना सभा हिस्सा लिया। यहां से राहुल गांधी कन्याकुमारी पहुंचेंगे।

यात्रा के शुभारंभ से पहले राहुल गांधी कन्याकुमारी में विवेकानंद रॉक मेमोरियल, तिरुवल्लुवर स्टैच्यू और कामराज मेमोरियल भी जाएंगे। बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी लोगों को जोड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेगी। भारत जोड़ो यात्रा में हर दिन 25 किलोमीटर की पदयात्रा होगी और 150 दिन में 3570 किलोमीटर का सफर तय करके कन्याकुमारी से कश्मीर पहुंचा जाएगा। कांग्रेस ने इस यात्रा का नाम भारत जोड़ो यात्रा रखा गया है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए 117 नेता के नामों की सूची तैयार की गई है। इस अस्थायी सूची में कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार, पवन खेड़ा और पूर्व पंजाब के मंत्री विजय इंदर सिंगला का भी नाम है।कांग्रेस यात्रा को किसी भी राजनीतिक दल का सबसे बड़ा जनसंपर्क अभियान करार दे रही है। पार्टी दावा कर रही है कि इस यात्रा का चुनाव से लेना-देना नहीं है। तमिलनाडु और केरल में पार्टी गठबंधन है, पर वर्ष 2024 के चुनाव में सत्ता तक पहुंचने के लिए अन्य दलों के साथ तालमेल बढ़ाने की जरूरत है। इसलिए पार्टी ने यात्रा में अपना झंडा नहीं रखा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: