शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, MLC के लिए महाविकास अघाड़ी सरकार की ओर से प्रस्तावित 12 नाम वापस लिए

Maharashtra CM Eknath Shinde withdraws 12 MLC nominations sent by previous Uddhav Thackeray govt
Maharashtra CM Eknath Shinde withdraws 12 MLC nominations sent by previous Uddhav Thackeray govt

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने पिछली एमवीए सरकार द्वारा 2020 में भेजे गए 12 एमएलसी नामांकनों की सूची को वापस लेने का निर्णय कर लिया है। और राज्यपाल ने इसके लिए मंजूरी भी दे दी है। जिसके बाद अब शिंदे सरकार राजभवन को नए नामों की सूची भेजेगी।

बता दें कि पिछली एमवीए सरकार ने उन 12 नामों की लिस्ट दी थी जिन्हें राज्यपाल कोटे के तहत महाराष्ट्र विधान परिषद में नामित किया जाना था, लेकिन राज्यपाल ने दो साल से अधिक समय पहले मिली इस सूची पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया जिसके बाद उन्होंने यह निर्णय लिया है।

एमवीए सरकार की सूची में इन नेताओं का था नाम:

उद्धव ठाकरे की ओर से राजभवन को भेजी गई सूची में शिवसेना कोटे से अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, विजय करंजकर, नितिन बानुगड़े पाटिल और चंद्रकांत रघुवंशी, एनसीपी कोटे से एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे व गायक आनंद शिंदे और कांग्रेस कोटे से रजनीताई पाटिल, सचिन सावंत, अनिरुद्ध वांकर, मुजफ्फर हुसैन के नाम शामिल थे।

अब होगा भाजपा और शिंदे गुट के बीच एमएलसी सीट का बंटवारा:

सूत्रों के अनुसार अब एमएलसी की सीटों का बंटवारा शिंदे गुट और भाजपा के बीच होगा। भाजपा को एमएलसी की 9 सीटें दी जा सकती हैं जबकि शिंदे गुट के खाते में तीन सीटें जा सकती हैं। हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि शिंदे गुट की ओर से चार सीटों का दावा किया जा रहा है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: