मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

Bihar News Live Updates: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास स्थान पर की मुलाकात

Bihar News Live Updates : बिहार की हर खबर पर नजर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास स्थान पर की मुलाकात

बिहार के 9 जिलों में अगले 2-3 घंटों में बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि राजधानी पटना समेत भागलपुर, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, अरवल, जहानाबाद सीतामढ़ी और समस्तीपुर जिले में तेज मेघगर्जन के साथ बारिश होगी।

मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि बारिश हल्की से मध्यम होगी लेकिन मेघगर्जन तेज हो सकता है एवं व्रजपत की भी संभावना जताई है ।

पटना के पॉश बाजारों में से एक हथुआ मार्केट में भीषण आग लग गई है। कई दुकानें हुई जलकल खाक। फायर ब्रिगेड को आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।
मौसम विभाग ने बिहार के पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, नवादा और आसपास के जिलों के लिए वज्रपात और बारिश का अलर्ट किया जारी।
Bihar Weather Alert

अग्निपथ योजना के विरूद्ध उग्र प्रदर्शन एवं तोड़फोड़ मचाने के मामले में बिहार पुलिस ने अब तक 161 प्रदर्शनकारियों पर केस दर्ज किया है वहीं कुल 922 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।

बिहार के 11 जिलों में बाढ़ का खतरा;* बिहार में वज्रपात से 48 घंटे में 17 मौत, भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
सारण, वैशाली, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया, कुछ भागों में मध्यम बादल गरजने और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, अरवल में वज्रपात का भी अलर्ट है

बिहार के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, राज्य के सीवान, गोपालगंज, औरंगाबाद में मेघ गर्जन, वज्रपात और बारिश को लेकर अलर्ट किया जारी
बिहार के औरंगाबाद और गया जिले में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई है। औरंगाबाद में एक शिक्षक सहित आठ लोगों जबकि गया में तीन लोगों की मौत हो गई। पंद्रह लोगों का स्थानीय सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। घटना के संबंध में 74 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
बिहार के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर आजाद अली को दिल्ली में किया गया गिरफ्तार। आजाद अली हत्या, डकैती, अवैध हथियार,अपहरण, मारपीट सहित कुल 6 मामलों में वांछित था।
Bihar’s Most Wanted Gangster Azad Ali Arrested in Delhi
गया के तत्कालीन DM अभिषेक सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार और करप्शन से जुड़ी मामले में SVU ने किया मामला दर्ज, DM को किया गया सस्पेंड।
बिहार के बेगूसराय में पुष्पा स्टाइल में लाई गई  विदेशी शराब, ट्रक के तहखाने में 180 कार्टून शराब के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार।
पटना के विश्वेश्वरैया भवन के पांचवी मंजिल पर लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौजूद।

छपरा MLC सीट पर निर्दलीय सच्चिदानंद राय की जीत
आरा MLC सीट पर NDA प्रत्याशी राधा चरण साह की जीत
कटिहार MLC सीट पर BJP प्रत्याशी अशोक अग्रवाल की जीत
मुंगेर MLC सीट पर RJD प्रत्याशी अजय कुमार की जीत
मुजफ्फरपुर MLC सीट पर JDU के दिनेश सिंह की जीत
हाजीपुर एमएलसी सीट पर NDA प्रत्याशी भूषण कुमार जीते
कैमूर एमएलसी सीट पर बीजेपी प्रत्याशी संतोष कुमार जीते
समस्तीपुर से एनडीए प्रत्याशी तरुण कुमार की जीत
नालंदा एमएलसी सीट पर जेडीयू प्रत्याशी रीना देवी की जीत

गया से RJD प्रत्याशी ने जीता एमएलसी चुनाव

गया-जहानाबाद-अरवल विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र से राजद के कुमार नागेंद्र उर्फ रिंकू यादव विजयी रहे।
इस चुनाव में आरजेडी के कुमार नागेंद्र को 3795 वोट और जदयू की मनोरमा देवी को 3267 वोट मिले।

बिहार में हुए एमएलसी चुनाव के लिए मतगणना जारी है। इस बार 24 सीटों के लिए 187 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत अजमाई है। 24 सीटों पर चार अप्रैल को वोटिंग हुई थी। एनडीए से जेडीयू 11 और बीजेपी 12 सीटों पर लड़ रही है।
बिहार विधानसभा परिषद चुनाव के लिए मतदान आज। स्थानीय निकाय की 24 सीटों के लिए हो रही है वोटिंग।
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बोर्ड ने 10 वीं की परीक्षा परिणाम किया जारी, राज्य में प्रथम श्रेणी में 424597 छात्र, सेकंड श्रेणी में 510411 छात्र, और तृतीय श्रेणी में 347637 छात्र रहें सफल।
होली के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर भारत सरकार ने मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से दानापुर एवं दुर्ग से पटना के लिए होली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का फैसला किया है।
List of Holi Special Trains from Maharastra and Durg to Bihar
पटना में निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, पूर्णिया के रजिस्ट्रार के ठिकोनों पर छापेमारी में 20 लाख रुपए समेत भारी मात्रा में सोना बरामद। आय से अधिक संपत्ति का मामले में पटना और पूर्णिया के ठिकोनों पर छापेमारी जारी।
चारा घोटाले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दोषी करार, इस मामले में 36 लोगों को तीन-तीन साल की सजा सुनाई गई लेकिन लालू यादव की सजा पर 21 फरवरी को होगा ऐलान।
बिहार के लौरिया से भाजपा विधायक विनय बिहारी पर पटना से एक लड़की के अपहरण को लेकर धारा 366 और 120 (बी) आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है।
बिहार में 7 जिलों के जजों पर HC ने की कार्रवाई-खगड़िया,मधुबनी,कटिहार,बांका के जजों पर कार्रवाई,पटना,रोहतास और मुजफ्फरपुर के जजों की HC ने न्यायिक और प्रशासनिक शक्तियां की निरस्त।

बिहार के गोपालगंज के सिधवलिया के मधुबन मोड़ के पास स्कूल वैन पर पलटा ट्रक, एक मासूम की मौत और 4 बच्चे घायल

बिहार के गया-धनबाद रेलखंड के पहाड़पुर रेलवे स्टेशन के समीप एम्प्टी कोचिंग ट्रेन संख्या 00271 की 2 बोगियां बेपटरी हो गई। जिस से ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है।
Trail derailed near Paharpur railway station, Bihar

पुणे में इमारत गिरने से बिहार के 5 मज़दूरों की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख़ के मुआवज़े का किया ऐलान

बिहार के 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी, नवादा, शेखपुरा, जमुई, लखीसराय में बिजली की गरज के साथ बारिश का अलर्ट।
बिहार के बेगूसराय में छापेमारी में सुधा डेयरी के दूध वाहन में 100 कार्टन शराब बरामद, दूध कैरेट में रखी थी शराब की बोतलें।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज स्व० जगदेव प्रसाद जी की जयंती के अवसर पर चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 
Bihar Nitish Kumar pays tribute toJagdev Prashad

बिहार इंटरमीडियट परीक्षा का पहला दिन आज, 14 जिलों के 40 छात्र परीक्षा से निष्कासित, 4 नकलची भी पकड़े गए।

बिहार में सात फरवरी से खुलेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान

बिहार में सरकार ने शिक्षकों को जारी किया नया फरमान,अब शराबियों को ढूंढेंगे बिहार के शिक्षक

बिहार में रेलवे एनटीपीसी की परीक्षा को लेकर छात्रों का हंगामा, गया के रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने ट्रेन बोगी में लगाई आग

बिहार के आरा, जहानाबाद जिले में भी रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्रों का उग्र प्रदर्शन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वें जयंती के अवसर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की
Bihar CM Nitish Kumar pays tribute to Netaji Subhash Chandra Bose
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 3003 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 544 मामले पटना मे मिले हैं। फिलहाल बिहार में कोरोना के कुल 19,578 सक्रिय मामले हैं।
Bihar Covid-19 Update
मुंगेर के तत्कालीन डीआईजी शफीउल हक को किया गया सस्पेंड, आर्थिक अपराध इकाई की जांच रिपोर्ट पर करप्शन के आरोप में 120 दिनों के लिए किया गया सस्पेंड
बिहार में 6 फरवरी तक लागू रहेंगे कोरोना गाइडलाइन।
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 6325 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 2215 मामले पटना मे मिले हैं। बिहार में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 35916 पहुंच चुकी है।
Bihar Covid-19 Update
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 6541 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 2116 मामले पटना मे मिले हैं। बिहार में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 34084 पहुंच चुकी है।
Bihar Covid-19 Update
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 6393 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 2275 मामले पटना मे मिले हैं। बिहार में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 31374 पहुंच चुकी है।

Bihar Covid-19 Update
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 6413 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 2014 मामले पटना मे मिले हैं। बिहार में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 28659 पहुंच चुकी है।
Bihar Covid-19 Update
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 5908 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 2202 मामले पटना मे मिले हैं। बिहार में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 25051 पहुंच चुकी है।
Bihar Covid-19 Update
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 4737 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 2566 मामले पटना मे मिले हैं। बिहार में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 20938 पहुंच चुकी है।
Bihar Covid-19 Update
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट , CMO ने ट्वीट कर दी जानकारी
Bihar CM Nitish Kumar tested Covid-19 Positive
बिहार में ओमिक्रॉन का विस्फोट, एक साथ 25 लोग मिले ओमिक्रॉन संक्रमित। राज्य में विदेश से आए 32 लोगों की जांच में 25 में ओमिक्रॉन की हुई पुष्टि है।
बिहार में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना संक्रमण के 4526 नए मामले। इनमें से सबसे ज्यादा 1956 मामले पटना मे मिले हैं। बिहार में  कोरोना के कुल सक्रिय मामले 12311 पहुंच चुकी है।
Bihar Covid-19 Update
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सचिव अनुपम कुमार कोरोना पॉजिटिव
बिहार सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री का 'जनता दरबार' और 'समाज सुधार अभियान' के सभी कार्यक्रमों को रद्द किया।
बिहार में दोनों उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद समेत नीतीश कैबिनेट के पांच मंत्री एक साथ हुए कोरोना संक्रमित।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, उनकी पत्नी शांति देवी, बेटी पुष्पा मांझी, बहू दीपा मांझी, पीए गणेश पंडित समेत 18 लोग कोरोना संक्रमित
बिहार में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए फ्री कोविड टीकाकरण अभियान का सीएम नीतीश कुमार ने आज #IGIMS, पटना से किया शुभारंभ।
बिहार की राजधानी पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में एक साथ 84 डॉक्टर संक्रमित।
पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पटना की सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों में वर्ग 8 तक के शैक्षणिक व अन्य गतिविधियां को 3 जनवरी से 8 जनवरी तक बन्द करने के दिये आदेश
Patna School Closed till 8th Jan 2022
राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक बच्‍चा पांडे और पूर्व विधानपार्षद टुन्‍ना पांडे के खिलाफ दरौली थाने में मामला दर्ज किया गया। इन दोनों नेताओं पर चचेरे भाई ने गंभीर आरोप लगाए हैं।
आरिस्टो फार्मा सिटिकल्स के चेयरमैन और राज्यसभा में सात बार के सांसद डॉ महेंद्र प्रसाद उर्फ (किंग महेंद्र ) का 81 वर्ष की उम्र में हुआ निधन ।
30 लीटर देसी शराब के साथ दो शराब तस्कर राजधानी पटना के कुर्जी मोड़ के समीप झोपड़पट्टी से गिरफ्तार
विशेष निगरानी इकाई, पटना ने समस्तीपुर के सब-रजिस्ट्रार मणि रंजन के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जमा करने का मामला किया दर्ज।
राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की हुई सगाई
बिहार में उर्वरक संकट को लेकर बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हो रही बैठक, बैठक में कृषि मंत्री समेत कई अधिकारी मौजूद
बिहार की राजधानी पटना में शराब बिक्री को लेकर बड़ी कार्रवाई, पटना के होटलों और स्लम एरिया में डाले गए ताबड़तोड़ रेड। 3 होटल संचालक समेत 25 लोग गिरफ्तार।
बिहार के 68 विधायकों को इनकम टैक्स ने भेजा नोटिस
बिहार में पंचायत चुनाव के चलते छठे चरण की शिक्षक नियोजन प्रक्रिया पर रोक 
बिहार विधानसभा उपचुनाव से पहले जाप अध्यक्ष पप्पू यादव का बड़ा बयान, चुनाव में करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन
जहानाबाद में एक महिला की चेन छीनकर भाग रहे अपराधी ने पुलिस के जवान को गोली मारकर किया घयाल।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात की एवं बिहार के लोगों की हो रही हत्या पर चिंता जाहिर की।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 1 अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा की।
बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज, 35 जिलों के 50 प्रखंडों में होगी वोटिंग।
बिहार में पिछले 24 घंटे में का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। इसलिए प्रदेश को कोरोना मुक्त माना जा रहा है। बता दें की राज्य में एक लाख 44 हजार 185 सैंपलों की जांच की गई थी लेकिन एक भी सैंपल में संक्रमण नहीं पाया गया।
बिहार विधान परिषद के लिए जेडीयू उम्मीदवार रोजिना नाजिश निर्विरोध निर्वाचित
बिहार कटिहार के रहने वाले आईएएस टॉपर बने शुभम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत तमाम नेताओं ने दी शुभकामनाएं।

अब बिहार में आने वालों के लिए कोरोना जांच हुआ अनिवार्य, कोरोना प्रभावित राज्यों से आने वालों की होगी जांच, अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने दी इसकी जानकारी

Leave a Reply

%d bloggers like this: