सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

MS Dhoni to continue to lead Chennai Super Kings in IPL 2023

महेंद्र सिंह धोनी के अगर आप फैन हैं तो यह ख़बर आपको खुश कर देगी

MS Dhoni to continue to lead Chennai Super Kings in IPL 2023
MS Dhoni to continue to lead Chennai Super Kings in IPL 2023
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

चेन्नई के प्रशंसकों के लिए ऐसा करना अच्छा नहीं होगा कि मैं चेपॉक में बिना खेले ही उन्हें धन्यवाद बोल दूं। यह लाइन भारत के सबसे सफल कप्तान और आईपीएल में सीएसके के सबसे बड़े महारथी महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए अंतिम मैच में टॉस से पहले कही थी। यह महज इशारा था कि पिक्चर अभी बाकी है और यह हेलीकॉप्टर शॉट अगले सीजन भी जारी रहेगा। अब तक इस लाइन पर लोग कयास लगाए जा रहे थे। धोनी के खेलने और उनके टीम में रोल को लेकर।

लेकिन अब इस पूरे कयास पर पूर्णविराम लग गया है क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन यानी 2023 का आईपीएल सीएसके की ओर से एक कप्तान के रूप में खेलने का ऐलान कर दिया है। यह महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी है। चेन्नई सुपरकिंग्स को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले धोनी एक बार फिर से टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसका एलान टीम के सीईओ काशी विश्वनाथ ने रविवार (चार सितंबर) को किया।

पिछले सीजन के शुरू होने से पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी। उनके स्थान पर रवींद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई थी। जडेजा ने आठ मैचों में छह हार मिलने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। फिर से धोनी ने कमान संभाल ली थी। और शायद सीएसके को इस बात की समझ हो चुकी है कि जब तक धोनी हैं तब तक किसी अन्य को कप्तान बनाना ठीक वैसे ही हैं जैसे एक सवारी से जहाज उड़ाने की उम्मीद करना। धोनी अपनी कप्तानी में टीम को 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल जीत चुके हैं।

धोनी से पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी मैच से पूर्व टॉस के दौरान कमेंटेटर इयान बिशन के एक सवाल के जवाब में कहा था कि मुझे उम्मीद है कि अगले साल आईपीएल में टीमों को अलग-अलग शहरों में यात्रा करने का मौका मिलेगा। इससे अलग-अलग जगहों पर प्रशंसकों को थैंक्यू बोलने का भी मौका मिलेगा। मुझे प्रशंसकों से बहुत प्यार मिला है। यह सभी को धन्यवाद कहने जैसा होगा। हालांकि, वह मेरा आखिरी सीजन होगा या नहीं, इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। आप अगले दो साल के लिए भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं। निश्चित रूप से अगले सीजन में मजबूत वापसी करने के लिए मेहनत करूंगा

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 रवींद्र जडेजा के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। वह गेंद और बल्ले से कमाल करने में विफल रहे थे। यहां तक कि उन्हें खराब फील्डिंग के लिए भी आलोचना झेलनी पड़ी। रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 के 10 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना सके। वह 7.51 के इकोनॉमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: