मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

Asia Cup 2022: SL Defeat AFG By 4 Wickets

फाइनल में पहुँचने से सिर्फ एक मैच दूर है श्रीलंका, रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया

Asia Cup 2022: SL Defeat AFG By 4 Wickets
JOIN OUR WHATSAPP GROUP

निशंका और कुशल मेंडीस की शानदार शुरुवात, गुनतीलका की समझदारी और फिर राजपक्षे की तेजतर्रार पारी बनी श्रीलंका के जीत का सूत्रधार। श्रीलंका में लगातार दो मैचों में सबसे अधिक रनों को चेज कर बता दिया कि बाकी टीमों के लिए फाइनल की राह आसान नहीं होने वाला। अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज गुरबाज़ में एक बार फिर बताया चाहे जो भी टीम सामने हो उन्हें फर्क नहीं पड़ता और वह अपनी बैटिंग एक ही लय में करना पसंद करते हैं। अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए कुल 175 रन बनाए थे जिसमें गुरबाज़ ने सिर्फ 45 गेंदों में 84 रन की शानदार पारी खेलकर नाबाद रहे। गुरबाज़ की पारी में 6 छक्के और 4 चौके शामिल थे। इब्राहिम जरदान ने 38 गेंदों पर 40 रनों की सधी पारी तो जरूर खेली लेकिन शायद एक समय अफगानिस्तान जो 190 के आसपास जाता दिख रहा था उसको ब्रेक लग गई।

Asia Cup 2022: SL Defeat AFG By 4 Wickets

गुरबाज़ और जरदान के बीच 93 रनों की साझेदारी के बाद अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका। जरारी 13 रन, नजीबुल्लाह 17, कप्तान नबी एक रन और राशिद खान 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका की ओर से 11 अतिरिक्त रन ने भी उनके टोटल को बढ़ाने में मदद कर दी। श्रीलंका की ओर से हसरंगा ने जरूर किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 23 रन दिए लेकिन अफसोस उन्हें दक भी विकेट नहीं मिल पाया। दिलशान मधुषंका को जरूर 2 सफलता हाथ लगी। थीक्षणा और फर्नान्डो को भी 1-1 विकेट हाथ लगी।

Asia Cup 2022: SL Defeat AFG By 4 Wickets

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने पावर प्ले का सही इस्तेमाल किया। निशंका ने 28 गेंदों में 35 रन की एक सूझबूझ भरी पारी खेली जबकि रनों की गति बढाने की जिम्मेदारी थी कुशल मेंडीस पर जिन्होंने 19 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 36 रनों की तेज पारी खेली। श्रीलंका ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 57 रन बना डाले और यही उसकी मैच जीत का पहला कदम था। लेकिन कुशल मेंडीस के आउट होते ही निशंका और असलंका भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद शानका ने भी साथ छोड़ दिया। गुनतीलका ने एक छोर संभाले रखा और 20 गेंदों में 33 रन उड़ा डाले। राशिद खान जब तक उन्हें बोल्ड करते श्रीलंका की जीत की उम्मीद वह जगा चुके थे। इसके बाद बाकी रही सही कसर राजपक्षे और हसरंगा ने पूरा कर दिया। राजपक्षे ने 14 गेंदों में 31 और हसरंगा ने 9 गेंदों में 16 रन बनाकर श्रीलंका को 4 विकेट से जीत दिला दी।

Asia Cup 2022: SL Defeat AFG By 4 Wickets

अफगानिस्तान की ओर से कोई भी गेंदबाज प्रभाव डालने में नाकाम रहे। मुजीब ने 30 और नवीन उल हक ने 40 रन देकर 2-2विकेट हासिल किए। राशिद खान ने 39 और नबी ने 34 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किया। श्रीलंका टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी हाईएस्ट रन चेज करने में सफल रहा। इससे पहले वह 2022 में ही 169 रनों को सफलता पूर्वक चेज किया था। अब सबकी निगाहें आज भारत-पाकिस्तान के मैच पर टिकी हुई है।

अमन पांडेय

Leave a Reply

%d bloggers like this: