सोमवार, अक्टूबर 3Digitalwomen.news

गुजरात में किसानों को लेकर केजरीवाल ने किए कई ऐलान

JOIN OUR WHATSAPP GROUP

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर गुजारत में हैं। मिशन गुजरात पर पूरी तरह से फोकस्ड हैं। द्वारका में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जहां से उन्होंने किसानों को लेकर कई ऐलान किए। एमएसपी पर फसल खरीदने का वायदा केजरीवाल ने कर दिया। द्वारका में उन्होंने गुजरात के किसानों को एमएसपी की गारंटी दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने एमएसपी की गारंटी देते हुए पांच फसलों के नाम गिनाए जिसे एमएसपी पर खरीदने का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा, गेहूं, चावल, कपास, चना और मूंगफली को एमएसपी मूल्य पर खरीदा जाएगा।

केजरीवाल ने द्वारका का मंच का प्रयोग कर पेपर लीक, बेरोजगारी और अन्य समस्याओं पर भाजपा की सरकार पर खूब बिल फाड़े। साथ ही इस बार दो दिवसीय गुजरात दौरे का पहला दिन किसानों के ऊपर विशेष रुप से आधारित रहा। किसानों को लेकर केजरीवाल ने कृषि के लिए प्रतिदिन बिजली देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम 12 घंटे बिजली देंगे। किसानों का कर्जा माफ कर भूमि सर्वेक्षण निरस्त कर किसानों के सहयोग से नया सर्वे कराया जाएगा। नर्मदा के जलग्रहण क्षेत्र में पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके अलावा दिल्ली के सीएम ने चुनावी वायदों के अंतर्गत गुजरात के लिए अब तक कई गारंटी की घोषणा कर चुके हैं। जिनमें प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, 3,000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता, दस लाख सरकारी नौकरियां, सभी को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा तथा महिलाओं के लिए 1,000 रुपये का भत्ता शामिल है। अब उसमें एक और वायदा जुड़ गया है और वह है किसानों से संबंधित। किसानों को लेकर केजरीवाल ने वायदा किया है। अगर किसानों का फसल नुकसान होता है तो 20000 रुपये प्रति एकड़ उन्हें उसका मुआवजा मिलता है। अब ये सारे वायदें क्या केजरीवाल को गुजरात में सेंध लगाने में कामयाबी दिलाता है या नहीं फिलहाल समय का इंतजार है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: